दिल्ली

delhi

यहां देखें दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Feb 11, 2021, 7:00 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, किसान और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

big news of delhi till 7 pm
यहां देखें दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

  • भारत-चीन गतिरोध: दोनों सेनाओं के बीच कई बार हुए टकराव, पीछे हटीं सेनाएं

पैंगोंग त्सो से भारत और चीन के सैनिकों को हटाने की रिपोर्ट दोनों देशों के लिए एक स्वागत योग्य संकेत है. हालांकि दोनों देशों के बीच इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं.

  • पैंगोंग झील से भारत-चीन सेनाओं का पीछे हटना शुरू, वापस बुलाए गए टैंक

भारत-चीन के बीच गतिरोध खत्म करने की प्रक्रिया यानी की डिसएंगेजमेंट प्रोसेस शुरू हो चुका है. इस प्रक्रिया के तहत भारत-चीन की सेनाओं का पीछे हटना शुरू हो गया है. टैंकों को भी पीछे किया जा रहा है.

  • दिल्ली: 24 घण्टे में सामने आए 142 नए कोरोना केस, लगातार दूसरे दिन 2 मौत

दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में आज फिर बढ़ोतरी हुई है. हालांकि, सक्रिय मरीजों की दर लगातार तीसरे दिन 0.16 फीसदी है, लेकिन कोरोना संक्रमण दर बीते दिन के 0.19 फीसदी से बढ़कर 0.22 फीसदी हो गई है.

  • सिविल डिफेंस वॉलेंटियर्स पर उठे सवाल, AAP ने कहा: कानून की पढ़ाई करे दिल्ली पुलिस

सिविल डिफेंस वॉलेंटियर्स की कार्यशैली पर दिल्ली पुलिस ने सवाल खड़े किए हैं, जिसके जवाब में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस को कानून की पढ़ाई की नसीहत दी है.

  • SDMC सदन में गूंजी ETV भारत की खबर, दान पेटी लेकर पहुंचे AAP पार्षद

ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. साउथ एमसीडी में गुरुवार को बजट को अंतिम रूप देने के लिए नेता सदन नरेंद्र चावला का आख़िरी भाषण है.

  • प्रियंका गांधी प्रयागराज पहुंचीं, मौनी अमावस्या पर संगम में लगाईं डुबकी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मौनी आमावस्या के मौके पर संगम में डुबकी लगाईं. इससे पहले प्रयागराज स्थित अपने पैतृक निवास स्वराज भवन पहुंचीं.

  • गाजीपुर बॉर्डर पर पाठशाला, आंदोलन में आए कूड़ा बीनने वाले बच्चों को मिल रही शिक्षा

गाजीपुर बॉर्डर पर एक तरफ किसानों का प्रदर्शन नजर आया वहीं दूसरी तरफ बॉर्डर से ही एक खूबसूरत तस्वीर सामने आई है. यहां पर कूड़े बीनने वाले मासूम बच्चों के लिए पाठशाला खोली गई है.

  • लालू यादव की रिहाई के लिए अब विदेशों में भी 'आजादी पत्र' की मुहिम

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में इन दिनों सजा काट रहे हैं. हालांकि लालू की तबीयत बिगड़ने के कारण फिलहाल उन्हें दिल्ली रेफर किया गया है.

  • दीप सिद्धू और इकबाल सिंह के लिंक तलाश रही पुलिस, फंडिंग को लेकर भी जांच

लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दीप सिद्धू और इकबाल सिंह को पुलिस ने रिमांड पर ले रखा है. इनके जरिए क्राइम ब्रांच उन किरदारों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है जिन्होंने लालकिला हिंसा की साजिश रची है.

  • दिल्ली: 3 वाहन चोर गिरफ्तार, गिरोह का भंडाफोड़

दक्षिण पश्चिम जिले के स्पेशल स्टाफ की टीम ने लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले मेवाती गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details