दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, किसान आंदोलन को किस पार्टी ने किया समर्थन और कौन बोला विपक्ष की राजनीति, केंद्र सरकार के साथ मीटिंग में क्या बोले मंत्री, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Dec 12, 2020, 7:03 PM IST

big news of delhi till 7 pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

  • दिल्ली कोरोना: पहली बार सक्रिय मरीजों की दर 3% से नीचे, रिकवरी दर 95.48%

दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के कुल 1935 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही पॉजिटिव मरीजों की दर तीन फीसदी से नीचे आ गई है, वहीं रिकवरी दर 95.48 फीसदी पर पहुंच गई है.

  • गृह मंत्रालय ने बंगाल के तीन IPS अधिकारियों को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर बुलाया

भाजपा अधयक्ष जे पी नड्डा की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार पश्चिम बंगाल के तीन आईपीएस अधिकारियों को गृह मंत्रालय (एमएचए) ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सेवा के लिए बुलाया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

  • फिक्की की 93वीं वार्षिक आम बैठक को संबोधित करेंगे PM

पीएम मोदी भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) की 93वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) और वार्षिक सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे. साथ ही पीएम फिक्की वार्षिक प्रदर्शनी 2020 का भी उद्घाटन करेंगे.

  • भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में छोड़ी थी नौकरी, AAP ने बनाया गुजरात का प्रदेश अध्यक्ष

31 वर्षीय युवा गोपाल इटालिया को आम आदमी पार्टी ने गुजरात की जिम्मेदारी सौंपी है. शनिवार को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने गोपाल इटियालिया को गुजरात आम आदमी पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है.

  • LIVE : सैकड़ों किसान पंजाब से हरियाणा में हो सकते हैं दाखिल, शंभू बॉर्डर की सुरक्षा बढ़ाई गई

किसान संगठनों के आह्वान पर आज पूरे देश मे सभी टोल प्लाजा को फ्री कराया जा रहा है. जिसके मद्देनजर अंबाला के शंभू बॉर्डर स्तिथ टोल प्लाजा को फ्री करवा दिया गया है और किसान सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर रहे है.

  • किसान आंदोलन को सिख आंदोलन बताकर सिखों को किया जा रहा बदनाम: सिरसा

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बड़ा बयान देते हुए किसान आंदोलन के नाम पर सिखों को बदनाम करने की बात कही है. सोशल मीडिया पर चल रही तमाम कैंपेन और न्यूज़ चैनलों पर हो रही बातों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा है कि इस आंदोलन में उन सिखों की देशभक्ति पर सवाल उठाया जा रहा है, जिन्होंने समय-समय पर यह साबित किया है कि जब भी सेवा की बात आती है, तब वो पीछे नहीं हटते.

  • मनोज तिवारी बोले- दिल्ली सरकार जनता को लौटाए 13 हजार करोड़

उत्तर पूर्वी दिल्ली के खजूरी चौक पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में शामिल हुए सांसद मनोज तिवारी ने केजरीवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

  • MCD किराया माफी की CBI जांच की मांग, एलजी-गृह मंत्री आवास पर AAP करेगी प्रदर्शन

नॉर्थ एमसीडी द्वारा माफ किए गए साउथ एमसीडी के करीब ढाई हजार करोड़ के किराए के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. कल AAP के पार्षद और विधायक इस मांग को लेकर उपराज्यपाल और गृह मंत्री के आवास पर धरना देंगे.

  • सीएए का एक साल: विरोध के अधिकार के समर्थन में सक्रिय रहे उच्च न्यायालय

नागरिकता संशोधन कानून का एक साल पूरा हो गया है. पिछले साल इस विवादास्पद कानून के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हुए थे. इस दौरान विभिन्न हिस्सों से हिंसक प्रदर्शन और प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ज्यादती की खबरें सामने आई थीं. इस पूरे मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई. हालांकि, उच्च न्यायालयों ने विरोध प्रदर्शन के अधिकार का समर्थन किया था. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

  • सिपाही भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के मामले आए सामने, दिल्ली से आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस में सिपाही के 6000 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है. इसके तहत आगामी 16 दिसंबर तक एसएससी द्वारा परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. इन परीक्षाओं में एसएससी ने बेहतरीन इंतजाम किए हैं, लेकिन इसके बावजूद कुछ जगह से गड़बड़ी के मामले सामने आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details