दिल्ली

delhi

Top 10 news @7am: JEE-Mains के नतीजे घोषित, देखिए सुबह की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 7, 2021, 10:57 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, LG ने की समीक्षा बैठक, डार्क वेब के जरिए लगातार बढ़ रही ड्रग्स तस्करी, दिल्ली पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो शख्स ने कड़कड़डूमा कोर्ट में की आत्मदाह की कोशिश और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

morning-top-10-delhi
देखिए सुबह की बड़ी खबरें

  • JEE-Mains के नतीजे घोषित, 17 अभ्यर्थियों ने हासिल किए 100 प्रतिशत अंक

JEE Main session-3 result: जुलाई 2021 में हुई जेईई मेन परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है. रिजल्ट का लिंक jeemain.nta.nic.in पर जारी किया गया है.

  • Delhi corona update: पिछले 24 घंटे में 5 मौत, 44 नए मामले

दिल्ली में कोरोना के आंकड़े लगातार 100 से कम बने हुए हैं. 6 अगस्त के कोरोना हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 44 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. वहीं, इन 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण दर 0.006 फीसदी रही.

  • कोरोना की दूसरी लहर की तरह आगे न तड़पे लोग, LG ने की समीक्षा बैठक

दिल्ली में कोरोना की वर्तमान स्थिति तथा आने वाले महीनों में कोरोना के मामले अगर बढ़ते हैं तो ऐसे में सरकार की क्या तैयारियां हैं, आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में इसकी समीक्षा की गई.

  • 1990 बैच के IRSME अधिकारी डिंपी गर्ग बने दिल्ली के नये DRM

1990 बैच के IRSME अधिकारी डिंपी गर्ग को दिल्ली का नया दिल्ली मंडल रेल प्रबंधक DRM नियुक्त किया गया है.

  • पिंक लाइन के त्रिलोकपुरी सेक्शन का उद्घाटन, लोग बोले- वक्त और पैसे की होगी बचत

दिल्ली मेट्रो की सबसे महत्वपूर्ण पिंक लाइन आज एक सिंगल लाइन में तब्दील हो गई. दो हिस्सों में चल रही पिंक मेट्रो लाइन के सेक्शन को जोड़ने का काम डीएमआरसी द्वारा किया गया है. लोगों ने बताया कि इस हिस्से को जुड़ने का वह वर्षों से इंतजार कर रहे थे.

  • 15 अगस्त को मनाएंगे किसान मजदूर आजादी संघर्ष दिवस: योगेंद्र यादव

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रही किसान संसद में शुक्रवार को विपक्षी दल किसानों को सुनने के लिए आए. किसानों का नेतृत्व कर रहे Yogendra Yadav ने ऐलान किया कि सभी किसान स्वतंत्रता दिवस को 'किसान मजदूर आजादी संघर्ष दिवस' के रूप में मनाएंगे.

  • उपराज्यपाल अनिल बैजल ने विरासत स्थलों पर SDMC की पहली ई-बुक का अनावरण किया

शुक्रवार को दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने एक कार्यक्रम के तहत एसडीएमसी की पहली ई-हेरिटेज बुक 'ग्लोरियस हैरिटेज' का अनावरण कर दिया है. यह कार्यक्रम एसडीएमसी के कार्यालय सिविक सेंटर में आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, SDMC के मेयर मुकेश सुर्यान व निगम कमिश्नर ज्ञानेश भारती सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

  • मेरठ रोड तिराहे से दुहाई तक के नए विद्युत पोल की गुणवत्ता की जांच करेगी IIT रुड़की

मेरठ रोड तिराहे से दुहाई नगर निगम सीमा तक लगाए गए विद्युत पोल की मिल रही शिकायतों पर निगम ने कार्य की गुणवत्ता जांच का जिम्मा IIT रुड़की को सौंपा है. यहां पर कुल 16 कार्यों में विद्युत पोल व लाइट लगाने का कार्य किया गया था. निगम पार्षदों ने मामले की शिकायत महापौर आशा शर्मा और नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तवर से की गई थी.

  • आंध्र प्रदेश से भेजा गया 65 लाख रुपये का गांजा दिल्ली कस्टम ने पकड़ा

दिल्ली में नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले लगातर सामने आ रहे हैं. इसे देखते हुए दिल्ली कस्टम सतर्क है. इसी कड़ी में कस्टम के अधिकारियों ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश से दिल्ली-एनसीआर के लिए भेजे गए गांजा की दो खेप जब्त की हैं.

  • नोएडा : 15 अगस्त को लेकर पुलिस अलर्ट, 30 अगस्त तक जिले में 144 धारा लागू

नोएडा पुलिस ने आगामी 15 अगस्त और त्योहारों को लेकर चौकसी बढ़ा दी है. पुलिस हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रख रही है. एहतियात के तौर पर नोएडा में 30 अगस्त तक जिले में धारा 144 लागू की गई है. इसके अलावा पुलिस जिले की सीमाओं पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चला रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details