दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 20, 2021, 5:01 PM IST

ETV Bharat / state

यहां देखें दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, 'मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना' पर क्या बोले केजरीवाल, कहां पानी की सप्लाई हो रही बाधित, दिल्ली के विभिन्न कोर्ट में क्या हुआ, शताब्दी ट्रेन में कैसे लगी आग, फांसी को लेकर किसने क्या दिया बयान, किसान और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में.

big-news-of-delhi-till-5-pm
बड़ी खबरें

  • मानेंगे केंद्र की शर्त, बिना नाम चलेगी योजना, लेकिन घर-घर पहुंचाएंगे राशन : सीएम केजरीवाल

दिल्ली सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना' पर केंद्र सरकार के रोक लगाने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शनिवार को खाद्य आपूर्ति मंत्री और अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक कर कहा कि अब यह योजना बिना किसी नाम के चलेगी लेकिन उनकी सरकार गरीबों के घरों तक राशन पहुंचाने का काम जरूर करेगी.

  • सावधान ! कल 700, आज 800 के पार दिल्ली में कोरोना के नए केस

दिल्ली में कोरोना के नए मामले 800 के पार हो गए हैं. नए साल में पहली बार ऐसा हुआ है. वहीं संक्रमण दर भी 2021 में पहली बार एक फीसदी के पार हो गई है. सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 3400 के पार पहुंच गया है.

  • सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- कितनी पीढ़ियों तक जारी रहेगा आरक्षण

मराठा कोटा मामले की सुनवाई के दौरान उच्चतम न्यायालय ने पूछा कि आखिर कितनी पीढ़ियों तक आरक्षण जारी रहेगा. सर्वोच्च न्यायालय ने 50 प्रतिशत की सीमा हटाए जाने की स्थिति में पैदा होने वाली असमानता को लेकर भी चिंता प्रकट की.

  • मनी लांड्रिंग के मामले में शब्बीर शाह की पत्नी बिलकिस शाह को समन जारी

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मनी लांड्रिंग के मामले में शब्बीर शाह की पत्नी बिलकिस शाह को समन जारी किया है. एडिशनल सेशंस जज धर्मेंद्र राणा ने बिलकिस शाह को 9 जून को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

  • 'फांसी की सजा भारत में खत्म हो, एक साल में दुष्कर्म की घटनाओं में नहीं आई कमी'

निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह का कहना है कि दोषियों की फांसी का एक साल पूरा हो गया है, लेकिन इससे दुष्कर्म की घटनाओं में कोई कमी नहीं आई है. उन्होंने भारत में फांसी पर रोक लगाने की मांग की है ताकि जेल सुधार गृह बनें फांसीघर नहीं.

  • गाजियाबाद में टंकी के पानी से 70 लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती

टंकी के पानी से महागुनपुरम सोसायटी के लोग बीमार हो गये हैं. पुलिस टीम मौके पर पहुंची, जहां पहले करीब 2 दर्जन लोगों के बीमार होने की सूचना मिली. लेकिन मौके पर 70 लोग बीमार मिले. इसके बाद एम्बुलेंस बुलाई गई और बीमारों को अस्पताल में एडमिट करवाया.

  • नर्सरी एडमिशन: पहली सूची के तहत एडमिशन प्रक्रिया आज से शुरू, 24 मार्च तक ले सकते हैं एडमिशन

दिल्ली के निजी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2021 - 22 के लिए नर्सरी में एडमिशन की पहली सूची आज जारी कर दी गई है. वहीं अभिभावक पहली सूची में अपने बच्चे का एडमिशन के लिए नाम स्कूल में तलाश रहे हैं.

  • गाजियाबाद: दिल्ली की दहलीज पर ही होली मनाएंगे आंदोलनकारी किसान

गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन को चार महीने पूरे होने जा रहे हैं. इन चार महीनों में लोहड़ी, मकर संक्रांति, वसंत पंचमी और जितने भी त्योहार आए, उन सभी को गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों ने धूमधाम के साथ मनाया. ऐसे में होली भी किसान बॉर्डर पर ही धूमधाम के साथ मनाएगा.

  • 'अरे दीदी मोदी को क्रेडिट मत दीजिए, पर गरीब के पेट पर लात क्यों मार रही हैं?'

खड़गपुर में प्रधानमंत्री मोदी रैली को संबोधित कर रहे हैं. वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज गुवाहाटी में असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे.

  • दिल्ली-लखनऊ शताब्दी ट्रेन हादसा: बोगी में मिली बोतल को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया

दिल्ली लखनऊ शताब्दी ट्रेन की बोगी में आग लगने के संदिग्ध कारण दिखाई दे रहे हैं. बोगी में एक बोतल भी पाई गई है. जो देखने में सैनिटाइजर की बोतल जैसी लगती है. इस बोतल को भी फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है...

ABOUT THE AUTHOR

...view details