दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @5 PM

By

Published : Jan 31, 2021, 5:09 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, किसान और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. किसान आंदोलन में अबतक क्या हुआ. जानिए एक नजर में...

big news of delhi till 5 pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @5 PM

  • 73वीं 'मन की बात' में बोले पीएम- आपके परिवार के सदस्य के रूप में उपस्थित हूं

73वीं मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं 'मन की बात' करता हूं तो ऐसा लगता है, जैसे आपके बीच, आपके परिवार के सदस्य के रूप में उपस्थित हूं. उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को जिस तरह से तिरंगे का अपमान किया गया, यह देख पूरा देश बहुत दुखी हुआ.

  • यमुना एक्सप्रेसवे पर सड़क हादसे में सेना के 2 जवानों की मौत

मथुरा के नौहझील क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे पर रविवार की सुबह एक स्कार्पियो ने नियंत्रण खो दिया और डिवाइडर से जा टकराया. इस दुर्घटना में सेना के दो जवानों की मौत हो गई.

  • सरकार बातचीत के लिए तैयार तो उसमें शामिल होगी किसान यूनियन: राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि अगर सरकार वार्ता के लिए किसानों को बुलाती है तो किसान यूनियन उसमें सकारात्मक रूप से शामिल होंगे. ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि 3 कृषि कानून की वापसी तक गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से चलता रहेगा.

  • बीजेपी ने शेयर किया सीएम का डॉक्टर्ड वीडियो, करेंगे कानूनी कार्रवाई- मनीष सिसोदिया

भाजपा ने सीएम केजरीवाल के एक इंटरव्यू का कुछ हिस्सा ट्वीट किया है, जिसमें वे कृषि कानूनों की तारीफ करते दिख रहे हैं, आम आदमी पार्टी ने इसे डॉक्टर्ड वीडियो करार दिया है और कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है.

  • नॉर्थ MCD सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, मेयर ने बढ़ाया हौसला

नॉर्थ एमसीडी में चल रही सफाई कर्मचारियों की हड़ताल पूरी तरीके से खत्म हो गई है. मेयर जयप्रकाश ने आज खुद सुबह रोशनारा रोड पर जाकर सफाई कर्मचारियों का ना सिर्फ सम्मानित किया, बल्कि उत्साह भी बढ़ाया.

  • हावड़ा में ममता पर बरसे शाह, कहा- बंगाल की भूमि रक्तरंजित, घुसपैठ रोकेगी भाजपा

प. बंगाल विधानसभा चुनाव में अब तीन महीने से भी कम समय बाकी रह गया है. भाजपा और तृणमूल कांग्रेस जमकर चुनावी कार्यक्रम कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज हावड़ा में भाजपा की रैली आयोजित की गई. रैली में गृह मंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी की सरकार पर जमकर हमला बोला. शाह दिल्ली से वर्चुअली जुड़े. इससे पहले स्मृति ईरानी ने भी रैली को संबोधित किया.

  • UK से आने वालों को दिल्ली सरकार ने दी राहत, क्वारंटीन नियमों में ढील का फैसला

कोरोना के नए स्ट्रेन के मद्देनजर यूके से आने वालों के लिए बनाए गए क्वारंटीन के नियमों में दिल्ली सरकार ने ढील देने का फैसला किया है. अब उनके लिए इंस्टिट्यूशनल क्वारंटीन खत्म कर दिया गया है.

  • ट्रैक्टर परेड हिंसा मामला: दिल्ली पुलिस को मिले 17 सौ वीडियो क्लिप

ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा से जुड़े 1700 वीडियो क्लिप और सीसीटीवी फुटेज दिल्ली पुलिस को मिले हैं. इन वीडियो क्लिप्स का एनालिसिस करने और दोषियों की पहचान करने के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट की भी मदद ली जा रही है...

  • कोहरे का कहर : दिल्ली में विजिबिलिटी कम होने के कारण 10 ट्रेन लेट

दिल्ली और आसपास के इलाकों में कोहरे के चलते उत्तर रेलवे की 10 गाड़ियां अपने तय समय से लेट चल रही हैं. रविवार की सुबह उत्तर रेलवे की 10 गाड़ियां अपने तय समय से घंटों लेट हैं...

  • शशि थरूर, राजदीप सहित कई पत्रकारों के खिलाफ केस दर्ज

गणतंत्र दिवस के मौके पर निकाली गई ट्रैक्टर रैली के दौरान फेक न्यूज फैलाने के मामले में राजदीप देसाई सहित कई पत्रकारों एवं सांसद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इसमें कांग्रेस के नेता शशि थरूर भी शामिल हैं...

ABOUT THE AUTHOR

...view details