दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

By

Published : Jan 10, 2021, 5:02 PM IST

देश की राजधानी में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

big-news-of-delhi-till-5-pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

  • भारत में न्यू कोरोना स्ट्रेन के 90 मामले, केरल में पोलियो का टीकाकरण स्थगित

केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने बताया है कि राष्ट्रीय पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम के एक भाग के रूप में 17 जनवरी को पूरे राज्य में पल्स पोलियो टीकाकरण का निर्णय किया गया था.

  • इंडोनेशिया विमान हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया

इंडोनेशिया विमान हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,' इंडोनेशिया में दुर्भाग्यपूर्ण विमान हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. दुख की इस घड़ी में भारत, इंडोनेशिया के साथ खड़ा है.'

  • भारत को क्रोनी कैपिटलज्म नहीं, 500 कारोबारी घरानों की जरूरत : चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने क्रोनी कैपिटलिज्म पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि देश को सिर्फ पांच नहीं, बल्कि 500 कारोबारी घरानों की जरूरत है.उन्होंने कहा महज पांच व्यापारिक घरानों का फलना-फूलना पर्याप्त नहीं है. हमें 500 व्यावसायिक घरानों के फलने-फूलने की आवश्यकता है.

  • यूपी में चार सूचना अधिकारियों पर गिरी गाज, बने चपरासी और चौकीदार

उत्तर प्रदेश के सूचना और जनसंपर्क विभाग के चार अपर जिला सूचना अधिकारियों को योगी सरकार ने डिमोट कर दिया है. इन अधिकारियों को निमय के विरुद्ध प्रमोशन दिया गया था.

  • द्वारकाः झटपट लोन के चक्कर में गई जान, युवक ने लगाई फांसी

झटपट लोन लेने के चक्कर में तेलंगाना के बाद अब दिल्ली के द्वारका में भी एक युवक की जान चली गई है. चीनी लोन ऐप की खबरें पढ़कर युवक के घरवालों ने इस घटना की जानकारी दी.

  • दिलशाद कालोनी: BJP पार्षद ने रेहड़ी वालों के लिए लगवाया PM स्वनिधि योजना लोन कैंप

निगम पार्षद इंदिरा झा ने लोन कैंप को लेकर कहा कि कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन में काफी लोगों की नौकरी चली गई तो कइयों के कारोबार चौपट हो गए. ऐसे में उनके लिए आर्थिक रूप से खुद के पैरों पर खड़ा होने के लिए यह एक बेहतरीन जरिया है. उन्हें यकीन है कि इस लोन के माध्यम से वे स्वरोजगार शुरू कर आत्मनिर्भर बन सकेंगे.

  • मुरादनगर: मृतकों की आत्मा की शांति के लिए किया गया यज्ञ, मुस्लिम भी हुए शामिल

गाजियाबाद में राष्ट्रीय परशुराम परिषद ने श्मशान घाट हादसे के मृतकों की आत्मा की शांति के लिए यज्ञ का आयोजन किया. जिसमें मुस्लिम समुदाय के साथ ही सर्व समाज के लोग भी शामिल हुए. इस दौरान राष्ट्रीय परशुराम परिषद ने मामले में नगर पालिका परिषद के चेयरमैन की गिरफ्तारी और सीबीआई जांच की मांग की है.

  • इलेक्ट्रॉनिक चिप से हल होगी आवारा पशुओं की समस्या, मालिकों की भी हो सकेगी पहचान

नॉर्थ एमसीडी अब आवारा पशुओं की समस्या से निपटने के लिए इलेक्ट्रॉनिक चिप की योजना को लागू करने का प्लान बना रही है.

  • तिलक मार्ग: पुलिस ने घोषित अपराधी को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली के तिलक मार्ग थाना की पुलिस टीम ने घोषित अपराधी पीओ को पकड़ा है. आरोपी को साल 2016 में पटियाला हाउस कोर्ट के न्यायाधीश उमेश कुमार द्वारा पीओ घोषित किया गया था.

  • छावला पुलिस ने 12 मामलों में शामिल बदमाश को किया गिरफ्तार

छावला थाने की पुलिस टीम ने 12 मामलों में शामिल एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. बदमाश के पास से बटनदार चाकू बरामद किया गया है. गिरफ्तार बदमाश की पहचान संजीव उर्फ काले के रूप में हुई है, जो न्यू रोशन पुरा का रहने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details