दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में.

By

Published : Dec 12, 2020, 5:02 PM IST

big news of delhi till 5 pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

  • फिक्की की 93वीं वार्षिक आम बैठक को संबोधित करेंगे PM

पीएम मोदी भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) की 93वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) और वार्षिक सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे. साथ ही पीएम फिक्की वार्षिक प्रदर्शनी 2020 का भी उद्घाटन करेंगे.

  • LIVE : सैकड़ों किसान पंजाब से हरियाणा में हो सकते हैं दाखिल, शंभू बॉर्डर की सुरक्षा बढ़ाई गई

किसान संगठनों के आह्वान पर आज पूरे देश मे सभी टोल प्लाजा को फ्री कराया जा रहा है. जिसके मद्देनजर अंबाला के शंभू बॉर्डर स्तिथ टोल प्लाजा को फ्री करवा दिया गया है और किसान सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर रहे है.

  • दिल्ली: महज 22 दिनों में सामने आए शुरुआती 4 महीने जितने कोरोना केस

दिल्ली में कोरोना संक्रमण का कुल आंकड़ा 6 लाख को पार कर गया है. अंतिम एक लाख मामले, बीते महज 22 दिनों में ही सामने आए हैं. आपको बता दें कि शुरुआती एक लाख के आंकड़े तक पहुंचने में कोरोना को 4 महीने से ज्यादा का समय लगा था.

  • किसान आंदोलन को सिख आंदोलन बताकर सिखों को किया जा रहा बदनाम: सिरसा

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बड़ा बयान देते हुए किसान आंदोलन के नाम पर सिखों को बदनाम करने की बात कही है. सोशल मीडिया पर चल रही तमाम कैंपेन और न्यूज़ चैनलों पर हो रही बातों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा है कि इस आंदोलन में उन सिखों की देशभक्ति पर सवाल उठाया जा रहा है, जिन्होंने समय-समय पर यह साबित किया है कि जब भी सेवा की बात आती है, तब वो पीछे नहीं हटते.

  • MCD किराया माफी की CBI जांच की मांग, एलजी-गृह मंत्री आवास पर AAP करेगी प्रदर्शन

नॉर्थ एमसीडी द्वारा माफ किए गए साउथ एमसीडी के करीब ढाई हजार करोड़ के किराए के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. कल AAP के पार्षद और विधायक इस मांग को लेकर उपराज्यपाल और गृह मंत्री के आवास पर धरना देंगे.

  • केजरीवाल सरकार के खिलाफ बीजेपी का हल्ला बोल, दफ्तरों का किया घेराव

राजधानी में इन दिनों बीजेपी एमसीडी के लिए 13 हजार करोड़ रुपये फंड रिलीज करने को लेकर दिल्ली सरकार पर जमकर हमला बोल रही है. ऐसे में शनिवार को भाजपा के नेताओं-कार्याकर्ताओं ने विभिन्न विधानसभाओं में आम आदमी पार्टी के विधायकों के आवास और दफ्तर का घेराव कर रही है.

  • AAP ने की सोशल मीडिया-आईटी सेल की नई टीम की घोषणा, निगम चुनाव पर नजर

आम आदमी पार्टी ने अपने सोशल मीडिया और आईटी सेल टीम की घोषणा की है. इसमें सोशल मीडिया प्रभारी से लेकर सभी लोकसभा क्षेत्रों और जिलों के लिए सोशल मीडिया अध्यक्षों की नियुक्ति की है.

  • सीएए का एक साल: विरोध के अधिकार के समर्थन में सक्रिय रहे उच्च न्यायालय

नागरिकता संशोधन कानून का एक साल पूरा हो गया है. पिछले साल इस विवादास्पद कानून के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हुए थे. इस दौरान विभिन्न हिस्सों से हिंसक प्रदर्शन और प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ज्यादती की खबरें सामने आई थीं. इस पूरे मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई. हालांकि, उच्च न्यायालयों ने विरोध प्रदर्शन के अधिकार का समर्थन किया था. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

  • द प्रेसिडेंशियल ईयर्स-2014 में कांग्रेस की हार के लिए सोनिया और मनमोहन जिम्मेदार

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपने संस्मरण में लिखा है- 'मैं यह मानता हूं कि मेरे राष्ट्रपति बनने के बाद पार्टी नेतृत्व ने राजनीतिक दिशा खो दी . सोनिया गांधी पार्टी के मामलों को संभालने में असमर्थ थीं, तो मनमोहन सिंह की सदन से लंबी अनुपस्थिति से सांसदों के साथ किसी भी व्यक्तिगत संपर्क पर विराम लग गया.'

  • सिपाही भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के मामले आए सामने, दिल्ली से आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस में सिपाही के 6000 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है. इसके तहत आगामी 16 दिसंबर तक एसएससी द्वारा परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. इन परीक्षाओं में एसएससी ने बेहतरीन इंतजाम किए हैं, लेकिन इसके बावजूद कुछ जगह से गड़बड़ी के मामले सामने आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details