दिल्ली

delhi

यहां देखें दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 3 PM

By

Published : Feb 18, 2021, 3:03 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, किसान और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में.

टॉप 10 न्यूज
टॉप 10 न्यूज

  • पश्चिम बंगाल के नामखाना में अमित शाह बोले- दीदी के सिंडिकेट के भेंट चढ़े सारे पैसे

बंगाल के विकास के लिए मोदी जी ने ढेर सारे पैसे भेजे। मगर ये पैसे दीदी के सिंडिकेट की भेंट चढ़ गए.जो गुंडे ममता दीदी की शह पर आज छिपकर बैठे हैं, उनको मैं कहना चाहता हूं कि जहां छिपना है छिप जाओ. भाजपा की सरकार बनने के बाद पाताल में से भी ढूंढकर आपको जेल में डालेंगे.

  • किसानों का रेल रोको आंदोलन: दिल्ली के चार मेट्रो स्टेशन बंद

रेल रोको आंदोलन के चलते टिकरी बॉर्डर, पंडित श्रीराम शर्मा, बहादुरगढ़ सिटी और ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है. साथ ही नांगलोई रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

  • उन्नाव कांड पर बोले संजय सिंह- बिना जांच के मामले को रफा-दफा करने में लगी है पुलिस

संजय सिंह ने ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश बेटियों के लिए कब्रगाह बन गया है, हाथरस कांड हम सभी भूले नहीं हैं. अब उन्नाव में 3 बेटियां संदिग्ध हालात में मिली हैं, जिसमें से 2 की मृत्यु हो चुकी है.

  • रवि किशन बोले, गोरखपुर में मरने पर सीधे जाओगे स्वर्ग, हंसने लगे सीएम योगी

भाजपा सांसद रवि किशन ने गोरखपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि राप्ती घाट पर मरने वाला सीधे स्वर्ग जाएगा, अंतिम संस्कार के समय जलने पर आनंद आएगा. उनके इस वक्तव्य पर कार्यक्रम में मौजूद सीएम योगी आदित्यनाथ समेत सभी लोग हंसने लगे.

  • 'किसी को चुप कराने के लिए राजद्रोह नहीं लगाया जा सकता'

पटियाला हाउस कोर्ट ने किसान आंदोलन के दौरान अफवाह फैलाने और राजद्रोह के दो आरोपियों देवी लाल बुड़दाक और स्वरुप राम को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया. कोर्ट ने कहा कि किसी को चुप कराने के लिए राजद्रोह नहीं लगाया जा सकता है.

  • वोटिंग वाली याचिका पर SC का केंद्र और चुनाव आयोग को नोटिस

याचिका में कहा गया था कि बड़ी संख्या में लोग पढ़ाई या नौकरी अथवा व्यवसाय के सिलसिले में अपने क्षेत्र से दूर रहते हैं. उन्हें तकनीक के जरिए मतदान करने का मौका दिया जाना चाहिए.

  • कड़कड़डूमा कोर्ट: परीक्षा में जातीय सवाल पूछने पर DSSSB के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश

दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने डीएसएसएसबी के खिलाफ आयोजित प्राथमिक शिक्षक की नियुक्ति परीक्षा में जातीय आधार पर पूछे सवाल को लेकर सुनवाई करते हुए एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया.

  • भाजपा में शामिल होंगे 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन

'मेट्रो मैन' के नाम से मशहूर ई श्रीधरन भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह 21 फरवरी से केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन की अगुवाई में होने वाली विजय यात्रा के दौरान औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल होंगे.

  • भारत ने 'वैक्सीन राष्ट्रवाद' की निंदा की

भारत में कोरोना वैक्सीन को लेकर चल रहे राष्ट्रवाद के खिलाफ विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने निंदा की है। उन्होंने वैक्सीन खुराक की जमाखोरी बंद करने पर जोर दिया है। वैश्विक रूप से वैक्सीन असमानता की समस्या भी देखी जा रही है, जहां कुछ देशों में 75 प्रतिशत वैक्सीन उपलब्ध है, वहीं कुछ में एक भी नहीं.

  • कोरोना का नया वेरिएंट : सरकार ने जारी की पर्यटन की अपडेटेड गाइडलाइंस

हाल ही में यूके, साउथ अफ्रीका और ब्राजील में नए कोविड 19 के वेरियंट मिलने के बाद सरकार पर्यटन के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details