दिल्ली

delhi

दो दिन बाद खुली दिल्ली की गाजीपुर मंडी, देखें 11 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jul 29, 2021, 11:02 AM IST

देश व दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, दिल्ली में क्या रहा मौसम का मिजाज, किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

big news of delhi till 11 am
नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के 1 साल पूरे

  • दिल्ली के पालम इलाके में 3 सेंटीमीटर तक हुई बारिश

मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली के इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में राजधानी दिल्ली के पालम इलाके में 3 सेंटीमीटर बारिश हुई है, जो देश के सबसे अधिक बारिश वाले शहरों में शामिल है.

  • दो दिन बाद खुली दिल्ली की गाजीपुर मंडी, जानिए क्या है मंडी का हाल...

एक तो कोरोना उसके बाद बारिश ने दिल्ली वासियों की कमर तोड़ कर रख दी है. दिल्ली में हुई दो दिन की बारिश ने पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त करके रख दिया है. बारिश के चलते दो दिन बाद गाजीपुर मंडी खुली है, लेकिन मंडी में खरीददार कम आ रहे हैं. जिससे सब्जी विक्रेताओं में निराशा है.

  • आज से दिल्ली विधानसभा का सत्र, सदन में उठेगा राकेश अस्थाना का पुलिस कमिश्नर के रूप में नियुक्ति का मुद्दा

आज से दिल्ली विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है. इस सत्र में दिल्ली से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होनी है, लेकिन उससे ठीक पहले बड़ी खबर यह सामने आई है कि आज राकेश अस्थाना की दिल्ली पुलिस कमिश्नर के रूप में नियुक्ति पर भी सदन में चर्चा होगी.

  • North MCD : नए मेयर राजा इकबाल सिंह की अध्यक्षता में आज पहला हाउस

आज नॉर्थ एमसीडी के अंतिम वित्तीय वर्ष का पहला हाउस होगा. भलस्वा लैंडफिल साइट के प्रस्ताव पेश होने पर विपक्ष के द्वारा हंगामा किया जाना तय माना जा रहा है. ऐसे में शांत स्वभाव के नए मेयर राजा इकबाल सिंह की हाउस में असली परीक्षा होने की उम्मीद है.

  • नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के एक साल पूरे, पीएम मोदी छात्रों-शिक्षकों को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी राष्ट्रीय शिक्षा नीति के एक साल पूरा होने पर आज शिक्षा व कौशल विकास के क्षेत्र से जुड़े देश भर के छात्रों और शिक्षकों को संबोधित करेंगे. पढ़ें पूरी खबर...

  • गाजियाबादः 'नमस्ते गैंग' के सरगना ने पुलिस पर चलाई गोली, जवाबी कार्रवाई में हुआ घायल

नमस्ते गैंग के सरगना को गाजियाबाद पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पैर में गोली लगी है. वहीं आरोपी का दोस्त भागने में कामयाब हो गया.

  • रेप के मामले में फंसाने को लेकर डॉक्टर से मांगी जा रही थी फिरौती, महिला पुलिसकर्मी के भी शामिल होने का आरोप

दिल्ली के महिंद्रा पार्क थाने में तैनात महिला पुलिसकर्मी पर एक्सटॉर्शन गैंग के साथ मिली होने का आरोप लगा है. पुलिस के आला अधिकारियों तक बात पहुंचने पर, आरोपी पुलिसकर्मी को सस्पेंड किया गया. वहीं, पैसे मांगने वालों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ है.

  • Tokyo Olympics 2020, Day 7: तीरंदाज अतनु दास ने रोमांचक मुकाबले में कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ 6-5 से जीत दर्ज की

भारतीय तीरंदाज अतनु दास पुरुष व्यक्तिगत 1/16 एलिमिनेशन का मुकाबला खेल रहे थे जिसमें उनके प्रतिद्वंदी थे कोरिया के खिलाड़ी जिन्ह्येक. इस मुकाबले में अतनु को 6-5 से जीत हासिल हुई है.

  • Tokyo Olympics 2020, Day 7: पीवी सिंधु ने डेनमार्क की खिलाड़ी को 2-0 से हराकर किया क्वार्टर फाइनल में क्वालीफाई

पीवी सिंधु ने बैडमिंटन महिला एकल इवेंट के नॉकआउट मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड को 21-15, 21-13 से हराया. इसी के साथ सिंधु अब क्वार्टर फाइनल मुकाबले में क्वालीफाई कर गईं हैं.

  • Tokyo Olympics 2020, Day 7: भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेटीना को 3-1 से धोया

भारत के लिए 43वें मिनट में वरुण कुमार ने गोल किया जिसके बाद 48वें मिनट में अर्जेंटीना की ओर से केसेला ने एक पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर बराबर कर दिया. भारत की तरफ से 2 और गोल हुए जिससे भारत को जीत मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details