दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 1 PM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : May 24, 2020, 1:04 PM IST

TOP 10 NEWS
टॉप 10 न्यूज

  • दिल्ली: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 591 नए मामले

देश में कोरोना वायरस संक्रमितों का आकंड़ा 1 लाख 25 हजार के भी पार हो गया है. वहीं दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना के 591 नए मामले सामने आए हैं.

  • 60 साल से ज्यादा उम्र वाले कैदी पैरोल पर होंगे रिहा

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप को देखते हुए तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक बार फिर 60 साल से अधिक आयु वाले कैदियों को 8 हफ्ते की इमरजेंसी पैरोल पर छोड़ने का निर्णय किया है.

  • पिता ने 4 बेटियों को जिंदा जलाने की कोशिश की

गाजियाबाद के लोनी इलाके में एक पिता ने 4 बेटियों को जिंदा जलाने की कोशिश की है. पुलिस ने चारों बेटियों को अस्पताल में भर्ती कराया है. सलीम को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • नोएडा: JBM स्कूल की लाइब्रेरी में लगी भीषण आग

नोएडा के सेक्टर-132 जेबीएम पब्लिक स्कूल में भीषण आग लग गई. आग स्कूल की लाइब्रेरी में लगी है. आग लगने से आसपास के इलाके में ऑफर तफरी का माहौल मच गया.

  • 200 चेकिंग प्वाइंटों पर हो रही वाहनों की चेकिंग

लॉकडाउन के चौथे चरण में पुलिस लोगों से धारा 144 लागू कराने में जुटी हुई है. जिन लोगों ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया.

  • 800 विदेशी जमातियों को पूछताछ के लिये दिया नोटिस

मरकज मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 800 से ज्यादा विदेशी जमातियों को नोटिस भेजा है. इन विदेशी जमातियों पर भारत में आकर धार्मिक गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है.

  • बाल आश्रय गृह में आया कोरोना केस

दिल्ली सरकार के महिला बाल विकास मंत्री राजेंद्र पाल गौतम की पहल पर एक बाल आश्रय गृह में कोरोना का केस सामने आने के बाद, वहां रह रहे बच्चों को दूसरे आश्रय गृह में शिफ्ट कराया गया है.

  • कोरोना अस्पतालों के बेड को लेकर मांगी थी जानकारी

दिल्ली के अस्पतालों में बेडों के रियल टाइम उपलब्धता प्रकाशित करने की मांग करनेवाली याचिका दिल्ली हाईकोर्ट से वापस ले ली गई है.

  • क्वारंटाइन लोगों को मकान मालिक ने निकाला बाहर

नांगलोई इलाके में एक मकान मालिक ने किराया ना देने पर होम क्वारंटाइन किए हुए 6 लोगों को घर से बाहर निकाल दिया है. अब पुलिस उन क्वारंटाइन लोगों की तलाश कर रही है.

  • लॉकडाउन: यहां स्कूल बना किचन

लॉकडाउन में कम्युनिटी सेंटर बच्चों और गरीब मजदूरों को खाना राशन मुहैया करा रहा है और जिन कक्षाओं में पहले बच्चों को पढ़ाया जाता था, वहां पर अब बना हुआ खाना पैक कर लोगों में वितरित किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details