दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 9 AM

By

Published : Mar 6, 2021, 9:01 AM IST

किसान आंदोलन को आज 100 दिन हो गए हैं, इसको लेकर किसानों की क्या है तैयारी, पीएम मोदी आज केवडिया क्यों जा रहे हैं? सुबह 9 बजे तक की तमाम हलचल पर एक नजर डालिए.

top 10
दिल्ली की 10 बड़ी खबर

  • प्रधानमंत्री मोदी आज केवडिया में सैन्य कमांडरों के सम्मेलन को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के नर्मदा जिले में स्थित केवडिया में देश के शीर्ष सैन्य नेतृत्व के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे. राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

  • किसान आंदोलन के 100 दिन, केएमपी एक्सप्रेसवे पर नाकाबंदी करेंगे किसान

किसान आंदोलन का आज 100वां दिन है. किसान आज कुंडली मानेसर पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे पर पांच घंटे नाकाबंदी करेंगे. किसान काली पट्टी बांधकर विरोध जताएंगे.

  • चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय से चुनावी नियमों का अक्षरश: पालन करने को कहा

कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी. आयोग ने चुनावी आचार संहिता का पालन करने के निर्देश दिए हैं.

  • काला हिरण शिकार मामला : सलमान खान से जुड़ी अपीलों पर सुनवाई आगे नहीं बढ़ाने के आदेश

राजस्थान उच्च न्यायालय ने सलमान खान से जुड़े काले हिरण शिकार मामले में जिला एवं सत्र न्यायालय जोधपुर की अदालत में विचाराधीन तीन अपीलों पर आगे की सुनवाई को स्थगित करने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

  • एंटीलिया मामला : कार मालिक की मौत, एटीएस करेगी जांच

मुकेश अंबानी के घर के बाहर से बरामद कार का मालिक मनसुख हिरेन ठाणे में मृत मिला है. महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले की जांच एटीएस को सौंप दी है.

  • भारत-नाइजीरिया के एनएसए ने आतंकवाद रोकने पर की चर्चा

नाइजीरिया के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मेजर (सेवानिवृत्त) बाबागना मोंगुनो दो दिवसीय दौरे पर नई दिल्ली पहुंचे थे. इस दौरान दोनों देशों के एनएसए ने आतंकवाद विरोधी वार्ता आयोजित की.

  • हाईकोर्ट ने आसिफ इकबाल तन्हा की जानकारी लीक होने पर दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार

दिल्ली हिंसा मामले में जेल में बंद जामिया के छात्र आसिफ इकबाल तन्हा की निजी सूचनाएं लीक के दौरान दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस इस संबंध में अतिरिक्त हलफनामा दाखिल करे.

  • असर दिखा कम पर 'जहरीली' थी दिल्ली की हवा, अध्ययन में हुए चौंका देने वाले खुलासे

सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरनमेंट ने दिल्ली में सर्दियों के मौसम में प्रदूषण के स्तर का अध्ययन किया है. इसमें निष्कर्ष निकाला है कि अक्टूबर से फरवरी तक वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ा है, जबकि स्मोग के दिन कम हुए हैं. इस बीच पीएम 2.5 के स्तर में वृद्धि हुई है.

  • आईएस आतंकी इमरान पठान खान को 7 साल की जेल

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आईएस आतंकी इमरान पठान खान को देश में प्रतिबंधित संगठन के लिए युवाओं को रिक्रूट करने के मामले में सात साल की सश्रम कैद की सजा सुनाई है.

  • राज्य सरकार ने BCCI को दिया मुंबई में मैच करवाने में मदद करने का आश्वासन

आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल, बीसीसीआई के कार्यवाहक सीईओ हेमंग अमीन और मुंबई क्रिकेट असोसिएशन के कुछ अधिकारियों ने बुधनार (3 मार्च) को मुंबई में पूर्व बीसीसीआई प्रेसिडेंट शरद पवार से मुलाकात की थी. उन्होंने आईपीएल 2021 के लिए मुंबई को वेन्यू बनाने के लिए बात की. बैठक में पवार ने आश्वासन दिया कि महाराष्ट्र की राज्य सरकार हर संभव मदद करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details