दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi news update: हेड कांस्टेबल रतनलाल की हत्या के आरोपियों को मिली जमानत, देखिये अब तक की बड़ी खबरें

देश व दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, हाईकोर्ट ने किसे दी जमानत, किसकी सुनवाई टली, आज कोरोना के कितने मामले आये सामने, पूर्व न्यायधीश ने केजरीवाल को क्यों लिखा पत्र और किन मुद्दों पर जारी है सियासत, जानिए Delhi news update एक नजर में...

By

Published : Sep 3, 2021, 9:03 PM IST

Delhi news update
अब तक की बड़ी खबरें

  • दिल्ली हिंसा के दौरान हेड कांस्टेबल रतनलाल की हत्या के पांच आरोपियों को मिली जमानत

दिल्ली हिंसा के दौरान हेड कांस्टेबल की हत्या करने वाले पांच आरोपियों को दिल्ली हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है. कोर्ट ने कहा कि अस्पष्ट साक्ष्यों और आम किस्म के आरोपों के आधार पर धारा 149 और 302 नहीं लगाया जा सकता है. कोर्ट ने कहा कि अगर भीड़ की बात आती है तो जमानत देते समय कोर्ट के लिए ये विचार करना महत्वपूर्ण है कि हर सदस्य गैरकानूनी भीड़ का हिस्सा है क्या.

  • मोदी सरकार के सभी मंत्री जाएंगे जम्मू-कश्मीर, पब्लिक-प्रशासन से करेंगे विशेष बातचीत

जम्मू-कश्मीर के लोगों और वहां के प्रशासन का आत्म-विश्वास बढ़ सके और केंद्र से उसकी दूरी कम हो, इसके लिए मोदी सरकार ने पब्लिक आउटरिच प्रोग्राम शुरू करने का फैसला किया है. इसकी शुरुआत अगले सप्ताह हो रही है. नौ सप्ताह तक यह कार्यक्रम चलेगा. केंद्र सरकार के लगभग सभी मंत्री इसमें हिस्सा लेंगे.

  • दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना से नहीं हुई एक भी मौत

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच दिल्ली में बीते 24 घंटे में 35 नए मामले आए हैं. अच्छी और बड़ी खबर ये है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है.

  • पूर्व न्यायाधीश ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को लिखा पत्र, धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग

दिल्ली में धार्मिक स्थलों में फिर से पूजा-पाठ और प्रार्थना के लिए खोलने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश कुरियन जोसेफ ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है.

  • घरेलू हिंसा मामले में हनी सिंह के माता-पिता को कोर्ट ने किया तलब

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने हनी सिंह के माता-पिता को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश होने का आदेश जारी किया है. कोर्ट ने कहा कि हनी सिंह की पत्नी शालिनी सिंह के घर छोड़ने के मामले में दोनों के बयान लेने के बाद मामला क्लीयर नहीं हुआ है.

  • 'आप' का विधायक, आपके द्वार' के तहत बीजेपी को घेरने की रणनीति

आम आदमी पार्टी 'आपका विधायक, आपके द्वार’ स्लोगन को महाअभियान बनाने जा रही है. आगामी नगर निगम चुनाव को साधने के लिए पार्टी के नेता वार्डों में बैठक कर, MCD में काबिज बीजेपी के भ्रष्टाचार के बारे में स्थानीय जनता को बताएंगे.

  • विकास विहार कॉलोनी में समस्याओं का अंबार, ऐसे कैसे होगा विकास

एमसीडी चुनाव में अब कुछ ही महीनों का वक्त बचा हुआ है, लेकिन अलग-अलग पार्टियों में इसकी तैयारियां दिखनी शुरू हो गयी है. बावजूद इसके कॉलोनियों में विकास के काम की शुरुआत होती नही दिख रही है. ऐसी ही बदहाल कॉलोनी के बारे में आज आपको बताने वाले हैं.

  • त्योहारों को देखते हुए नोएडा में धारा-144

गौतमबुद्धनगर में 30 सितंबर तक के लिए दारा 144 लागू की गई है. अपर पुलिस उपायुक्त श्रद्धा नरेंद्र पांडे ने जानकारी देते बताया कि आने वाले दिनों में पड़ने वाले तीज-त्योहारों में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले में यह धारा लगाई गई है.

  • आम लोग भी देख पायेंगे विधानसभा में मिली अंग्रेजों के जमाने की सुरंग, पर्यटन विभाग कर रहा तैयारी

दिल्ली विधानसभा के भीतर मिली अंग्रेजों के ज़माने की सुरंग को अब आम लोग भी देख पायेंगे. पर्यटन विभाग शनिवार और रविवार के दिन फांसी घर के साथ सुरंग को भी आम लोगों के देखने के लिए खोलने को तैयारी कर रहा है.

  • पुलिस के सामने बदमाशों के हौसले पस्त, हुई कई गिरफ्तारियां

दिल्ली में बढ़ते हुए अपराध को कम करने के लिए दिल्ली पुलिस लगातार प्रयास कर रही है. पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिए टीम बनाकर काम कर रही है. दिल्ली पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती झपटमारी की वारदातों का बढ़ना है. दिल्ली पुलिस की सक्रियता से इस प्रकार के मामलों में रोज गिरफ्तारियां हो रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details