दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 21, 2023, 1:28 PM IST

ETV Bharat / state

जंतर-मंतर पर भीम आर्मी का शक्ति प्रदर्शन, चंद्रशेखर पर हमले की CBI जांच और Z प्लस सिक्योरिटी की मांग

भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जंतर-मंतर पर जमकर शक्ति प्रदर्शन किया. भीम आर्मी द्वारा आयोजित महारैली में कार्यकर्ताओं ने चंद्रशेखर आजाद पर हुए हमले को लेकर सीबीआई जांच और उन्हें जेड प्लस सुरक्षा उपलब्ध कराए जाने की मांग की.

Etv Bharat
Etv Bharat

जंतर-मंतर पर भीम आर्मी की महारैली

नई दिल्लीः सेंट्रल दिल्ली के जंतर-मंतर पर शुक्रवार को भीम आर्मी के द्वारा महारैली आयोजित की गई. इस महारैली का मकसद 28 जून को चंद्रशेखर आजाद पर हुए हमले का विरोध करना और घटना की जांच की मांग करना था. लोकसभा चुनाव से पहले भीम आर्मी की तरफ से शक्ति प्रदर्शन किया गया है. देशभर के अलग-अलग राज्यों से भीम आर्मी संगठन से जुड़े कार्यकर्ता शुक्रवार को जंतर-मंतर पहुंचे और जमकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने चंद्रशेखर आजाद को केंद्र सरकार के द्वारा जेड प्लस सिक्योरिटी दिए जाने और मामले की सीबीआई जांच करने की मांग की.

भीम आर्मी के लोगों ने बताया कि किस तरह से उत्तर प्रदेश में भीम आर्मी चंद्रशेखर रावण की जान से मारने की कोशिश की गई. हमारी मांग है कि इस पूरे मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. असली दोषी अभी भी बाहर घूम रहे हैं. यह तो सिर्फ मोहरा है, जो पकड़े गए. इसके अलावा चंद्रशेखर रावण को जेड प्लस सिक्योरिटी दी जाए. जब देश में बाबाओं को जेड प्लस सिक्योरिटी दी जा सकती है तो फिर भीम आर्मी प्रमुख को क्यों नहीं दी जा सकती है.

ये भी पढ़ेंः भीम आर्मी के चीफ पर हमला करने के 4 आरोपी गिरफ्तार, सहारनपुर पुलिस ने अंबाला से पकड़ा

बता दें, भीम आर्मी ने भी चंद्रशेखर पर हुए हमले की सीबीआई जांच की मांग की है. साथ ही भीम आर्मी ने कहा है कि चंद्रशेखर को जेड प्लस सुरक्षा दी जाए. इससे पहले चंद्रशेखर ने साफ कहा था है कि जिन लोगों ने उन पर गोली चलाई, उन्हें 21 जुलाई को जवाब मिल जाएगा. चंद्रशेखर के समर्थकों का दावा है कि पुलिस ने फायरिंग की घटना का फर्जी खुलासा कर असली दोषियों को बचाया है. बता दें, 28 जून को देवबंद में चंद्रशेखर आजाद पर कुछ लोगों ने फायरिंग की थी, इसमें वे मामूली रूप से घायल हुए थे.

ये भी पढ़ेंः देवबंद में भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर आजाद पर हमला, एक गोली छूकर निकली

ABOUT THE AUTHOR

...view details