दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Bageshwar Baba: दिल्ली में 5 से 8 जुलाई तक बाबा धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार, 10 लाख भक्तों की व्यवस्था

दिल्ली में बागेश्वर धाम सरकार के नाम से विख्यात पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दरबार लगने जा रहा है. यह दरबार 5 से 8 जुलाई तक लगेगा. इसमें लगभग दस लाख लोगों के जुटने का अनुमान है. कार्यक्रम के लिए आयोजकों की तरफ से लाइव प्रसारण के साथ कई तरह की तैयारियां हो चुकी हैं.

By

Published : Jun 30, 2023, 4:25 PM IST

Updated : Jun 30, 2023, 6:40 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम के आयोजक से ETV की बातचीत

नई दिल्ली:दिल्ली के रामलीला ग्राउंड आईपी एक्सटेंशन में 5 से 8 जुलाई तक बाबा बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार सजेगा. इसके आयोजन को लेकर शुक्रवार को दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में कार्यक्रम के आयोजक ने बाबा बागेश्वर धाम के दरबार के बारे में जानकारी दी. आयोजक रवि गुप्ता ने कहा कि बाबा के दिव्य दरबार और हनुमंत कथा को देखते हुए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

जानिये कौन हैं पंडित धीरेंद्र शास्त्री

रवि गुप्ता ने बताया कि बाबा बागेश्वर धाम की हनुमंत कथा को देखते हुए सुरक्षा, टेंट, पेयजल, स्वास्थ्य सुविधा के साथ-साथ पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था की गई है. कार्यक्रम के पहले दिन यानी 5 जुलाई को शाम 4 बजे से कलश यात्रा शुरू होगी. इसमें 5100 से अधिक महिलाएं शामिल होंगी. कलश यात्रा पूर्वी दिल्ली के मंडावली पुलिस स्टेशन से शुरू होगी. इसमें लगभग 30,000 लोग शामिल होंगे. इसके साथ ही 7 जुलाई को दिव्य दरबार का आयोजन किया जाएगा और 8 जुलाई को दिव्य दर्शन का कार्यक्रम रखा गया है.

धीरेंद्र शास्त्री के विवादित बयान

इसे भी पढ़ें:Bageshwar Baba: दिल्ली में लगेगा पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, जानें कहां होगा कार्यक्रम

दस लाख के करीब लोगों के जुटने का अनुमान:आयोजकों की तरफ से अपील की गई कि बाबा बागेश्वर धाम के हनुमंत कथा को सुनने के लिए कार्यक्रम स्थल तक ज्यादा से ज्यादा लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट के माध्यम से पहुंचें. रवि गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में भी बाबा के दरबार में लगभग दस लाख के करीब लोगों के जुटने के हिसाब से उचित व्यवस्था की जा रही है.

लाइव प्रसारण के साथ अन्य तैयारियां: बाबा बागेश्वर के दरबार का लाइव प्रसारण एक धार्मिक टीवी चैनल पर किया जाएगा. आयोजकों की तरफ से 1000 वॉलिंटियर्स लगाए जाएंगे. सिविल डिफेंस कर्मचारी भी तैनात रहेंगे. इसके अलावा दिल्ली पुलिस के जवान भी तैनात रहेंगे. 7 से 8 एंबुलेंस हर वक्त आयोजन स्थल पर मौजूद रहेंगे. फायर सेफ्टी को लेकर दमकल विभाग की गाड़ियां भी रहेंगी. वहीं, दिल्ली में हो रही लगातार बारिश को देखते हुए वाटरप्रूफ टेंट लगाया गया है, ताकि कार्यक्रम के बीच में कोई अव्यवस्था न फैले.

इसे भी पढ़ें:Bageshwar Baba: 'बाबा के दरबार में महिलाओं के कपड़े..' विरोध के नाम पर बिहार के मंत्री का आपत्तिजनक बयान

Last Updated : Jun 30, 2023, 6:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details