दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'लूटपाट व हादसों में आएगी कमी', दिल्ली पुलिस ने 13KM लंबी सड़क पर लगवाई स्ट्रीट लाइट

दिल्ली पुलिस ने बादली इलाके की 13 किलोमीटर लंबी सड़क पर लाइट लगवाकर जगमग कर दिया है. पुलिस का मानना है कि इससे न केवल सड़क हादसों में कमी आएगी, बल्कि यहां होने वाली वारदातों में भी कमी आएगी.

By

Published : Jun 11, 2020, 3:01 PM IST

delhi police set street light at badli to save human life
बादली स्ट्रीट लाइट

नई दिल्लीःबादली इलाके की 13 किलोमीटर लंबी सड़क क्षेत्र के लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई थी. अंधेरा होते ही सड़क के कई हिस्सों में लूटपाट, झपटमारी एवं एक्सीडेंट की घटनाएं होती थी. पुलिस ने इसे रोकने के लिए सड़क पर स्ट्रीट लाइट लगवाया है.

13 किलोमीटर लंबी सड़क पर लगवाया लाइट

बादली एसीपी मनीष जोरवाल ने बताया कि उनके यहां नेशनल हाइवे की 13 किलोमीटर लंबी सड़क है, जो सिंघु बॉर्डर की तरफ जाती है. इस सड़क के अधिकांश हिस्सों में काफी समय से लाइट की कोई व्यवस्था नहीं थी.

अपराध पर लगेगा लगाम

एसीपी मनीष जोरवाल ने बताया कि अपराधी इस हाइवे पर लूटपाट, झपटमारी करते थे. वहीं दूसरी तरफ अंधेरा होते ही बड़ी संख्या में सड़क हादसे भी होते थे. बीते दो वर्ष में इस रास्ते पर हुए सड़क हादसों में 260 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. पुलिस ने जब छानबीन की तो पता चला कि सिरसपुर, मुकरबा चौक, पल्ला मोड़ और सिंघु बॉर्डर ऐसे स्पॉट है, जहां ऐसी घटनाएं होती हैं.

लाइट की उचित व्यवस्था की

एसीपी मनीष जोरवाल ने बताया कि इस रास्ते पर लाइट की उचित व्यवस्था करवाने के लिए पुलिस ने नेशनल हाइवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया को लिखा था. उनकी तरफ से बताया गया कि इस काम को करवाने में समय लगेगा. लेकिन इस काम को करने वाली कंपनी से संपर्क कर पुलिस ने इसे जल्द करने को कहा. इसके चलते अब बादली क्षेत्र की यह सड़क स्ट्रीट लाइट से रोशन हो गई है.

लोगों की जान बचाने में होंगे कामयाब

एसीपी मनीष जोरवाल ने बताया कि लाइट लगने की वजह से यहां होने वाले सड़क हादसों में अब काफी कमी आएगी. उन्हें उम्मीद है कि पुलिस के इस प्रयास से सड़क हादसे का शिकार होने वाले लोगों की जान बचाई जा सकेगी. अपराध रोकने के लिए इस सड़क पर पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग भी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details