दिल्ली

delhi

बीजेपी और आप दिल्ली की जनता से खोखले वादे कर उन्हें गुमराह कर रही हैः अरविंदर सिंह लवली

By

Published : Dec 1, 2022, 8:10 PM IST

दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi Municipal Corporation Election) के मद्देनजर कांग्रेस के पूर्व दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी और आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जहां झुग्गी वहीं मकान योजना तत्कालीन यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी का सपना था और तब की सरकार ने इसे मंजूर किया था. लेकिन इसमें बीजेपी ने 9 साल लगा दिए.

http://10.10.50.70:6060/reg-lowres/01-December-2022/del-ndl-01-vis-7211314_01122022183835_0112f_1669900115_859.jpg
http://10.10.50.70:6060/reg-lowres/01-December-2022/del-ndl-01-vis-7211314_01122022183835_0112f_1669900115_859.jpg

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi Municipal Corporation Election) में लगातार झूठ की बुनियाद और खोखले वायदे और दावे करके भाजपा और आम आदमी पार्टी दिल्लीवालों को केवल गुमराह कर रही है. कांग्रेस सरकार द्वारा दिल्ली में गरीबों के लिए इन-सीटू परियोजना ‘‘जहां झुग्गी वहीं मकान’’ और राजीव रत्न आवास के तहत बनाऐ गए फ्लेटों पर दोनों पार्टियां जो राजनीति कर रही है. ये बातें प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली नगर निगम चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन एवं पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली, पूर्व सांसद परवेज हाश्मी और पूर्व विधायक एवं कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन अनिल भारद्वाज ने कही.

चोपड़ा ने कहा कि गरीबों के लिए ‘जहां झुग्गी वहीं मकान’ इन-सीटू परियोजना तत्कालीन यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी का सपना था, जिसे शहरी विकास मंत्री कमलनाथ और उपराज्यपाल ने मंजूरी देकर कालका जी में व्यवसायिक जमीन को रिहायशी जमीन में तब्दील कराकर बिना झुग्गी वालों को हटाए 8064 फ्लैट बनाने का रास्ता साफ किया. 2013 में यह प्रोजेक्ट शुरु किया गया, जिसे तीन वर्षों में पूरा होना था. परंतु पहले फेज में बने 3000 फ्लेटों को 9 वर्ष बाद निगम चुनाव घोषणा से एक दिन पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गरीब लोगों को चाबी देकर भाजपा ने निगम चुनावों में भुनाने का काम किया.

उन्होंने कहा कि कल शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी ने दिल्ली की जनता को ‘जहां झुग्गी वहीं मकान’ देने का वायदा करके दिल्ली के 10 लाख झुग्गीवालों से वोट लेने के लिए गुमराह करने वाला बयान दिया हैं, जबकि वास्तविकता में ‘जहां झुग्गी वहीं मकान’ का मॉडल कांग्रेस की विचारधारा और सोनिया गांधी की सोच की उपज है. उन्होंने कहा कि दिल्ली आज भी 675 झुग्गी झोपड़ी कॉलोनियां है. कांग्रेस निगम की सत्ता में आने पर इन झुग्गी वालों का सर्वे कराकर बिना उन्हें हटाए जहां झुग्गी वहीं मकान योजना के तहत फ्लैट बनाकर देगी.

अरविन्दर सिंह लवली ने कहा कि दिल्ली नगर निगम चुनावों में अरविन्द केजरीवाल और भाजपा दिल्ली की जनता को गुमराह कर रही हैं. केजरीवाल लगातार नई-नई गांरटी दे रहे हैं और पिछली गांरटी भूल रहे हैं. केजरीवाल निगम चुनावों में निगम कर्मचारियों को पक्का करने की गारंटी दे रहे हैं, परंतु दिल्ली सरकार के हजारों कर्मचारी जो अनुबंध और अस्थाई रुप से काम कर रहे हैं, उन्हें पक्का करने की कोई गारंटी नहीं दे रहे. केजरीवाल पिछली गांरटी को नजरअंदाज क्यों कर रहे हैं?

उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल ने 2013 में दिल्ली की झुग्गी बस्तियों में एफीडेविट बांट कर यह कहा था कि सत्ता में आते ही राजीव रत्न आवास के बने फ्लेटों का तुरंत प्रभाव से आवंटन करेंगे. परंतु 9 वर्षों में एक भी फ्लैट का आवंटन नहीं किया गया, उल्टा कांग्रेस द्वारा मालिकाना हक देने की जगह भाजपा और आम आदमी पार्टी इन फ्लैटों को किराए पर देने की तैयारी कर रही है. यह गरीबों के हकों पर भाजपा और केजरीवाल का कुठाराघात है.

ये भी पढ़ेंः शराब घोटाला पर ED का दावा- सिसोदिया ने बदले 14 मोबाइल फोन, सबूत मिटाने के लिए 1.38 करोड़ के फोन नष्ट

उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र और केजरीवाल की दिल्ली सरकार ने दिल्ली की अनाधिकृत कॉलोनियों में रजिस्ट्री करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया. जबकि कांग्रेस की केन्द्र और शीला सरकार ने इनको पक्का करने के लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया था. जबकि, केजरीवाल सरकार ने इस पर रोक लगा दी और दिल्ली में लैंड एक्यूशन पॉलिसी भी रुकी हुई है. उन्होंने कहा कि भाजपा और आम आदमी पार्टी गरीब विरोधी है. निगम चुनावों में दिल्लीवासी कांग्रेस को वोट दें ताकि एक बार फिर हम दिल्लीवालों के हितों और उत्थान के लिए काम कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details