दिल्ली

delhi

Art Exhibition: आर्ट स्पेक्ट्रा द्वारा आयोजित की गई कला प्रदर्शनी, प्रदर्शित की गई 21 कलाकारों की चित्रकारी

By

Published : Jun 20, 2023, 9:42 PM IST

दिल्ली में आर्ट स्पेक्ट्रा द्वारा एक कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें कई कलाकारों ने हिस्सा लिया. वहीं प्रदर्शनी में आए लोगों ने कलाकारों की चित्रकारी को खूब सराहा.

Art exhibition organized by Art Spectra in delhi
Art exhibition organized by Art Spectra in delhi

कला प्रदर्शनी के बारे में लोगों ने बताया

नई दिल्ली: राजधानी के प्यारेलाल भवन में आर्ट स्पेक्ट्रा की ओर से सामूहिक कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. प्रदर्शनी की क्यूरेटर अमृता प्रकाश ने ईटीवी भारत को बताया कि इस एग्जीबिशन में विभिन्न राज्यों के 21 कलाकारों की चित्रकारी प्रदर्शित की गई है. इसमें दिल्ली के भी आर्टिस्ट शामिल हैं. इनमें सभी कलाकारों ने कैनवस पर अलग और खास विषयों को उकेरा है.

उन्होंने बताया कि आर्ट स्पेक्ट्रा का मुख्य उद्देश्य कला और कलाकार को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंच प्रदान करना है. प्रदर्शनी में आने वाले लोगों ने पेटिंग्स को खूब पसंद किया. इस प्रदर्शनी का उद्घाटन मशहूर संतूर वादक पंडित अभय रुस्तम सोपोरी और परिधान निर्यात संवर्धन के महासचिव मिथलेश्वर ठाकुर द्वारा किया गया था. प्रदर्शनी में हिस्सा लेने आईं स्वाति ने बताया कि वह 10 साल से चित्रकारी कर रही हैं. वह मुख्य रूप से वास्तविक चीजों की चित्रकारी करती हैं. इसके अलावा उनको एक्रेलिक रंगों से भी पेंटिंग करना काफी पसंद है.

यह भी पढ़ें-Mango Festival In Raipur : छत्तीसगढ़ में उगा लखटकिया मियाजाकी आम, मैंगो की तीन सौ वैरायटी ने लोगों का मन मोहा

वहीं, पेशे से वकील हनी यादव ने बताया कि वह पिछले पांच वर्षों से बिना किसी प्रशिक्षण के चित्रकारी कर रहे हैं. उन्होंने अपनी एक चित्रकारी का विवरण देते हुए बताया कि इसमें उन्होंने एक संगीतकार के संगीत को चित्रों के माध्यम से दर्शाने की कोशिश की है. उनके अलावा प्रदर्शनी में प्रियंका सहगल, ज्योति शरद, देविका पाल, मौसमी भट्टाचार्य, दीबा कुरैशी, समीरा यूसुफ, सुनील भोंवाल, सीमा भारद्वाज, श्रवंती जुलूरी, प्रलय दत्ता, कनिनिका डे सरकार, साइमा नाज, शिखा वर्मा, नीता दत्ता, प्रतिमा अभंगे, दिति रेखा गोगोई, अनूपा धूमी, सीमा हेडाउ और रिंकू दास ने अपनी चित्रकला को प्रदर्शित किया.

यह भी पढ़ें-इंडिया हैबिटेट सेंटर महिलाओं को दर्शाती चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details