दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार एंबियंस मॉल के मालिक राज सिंह की पेशी आज

बैंक लोन धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल के मालिक राज सिंह गहलोत को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा.

By

Published : Aug 7, 2021, 7:07 AM IST

Updated : Aug 7, 2021, 10:12 AM IST

Ambience Mall owner Raj Singh Gehlot arrested in fraud case to appear in Patiala High Court delhi
धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार एंबियंस मॉल के मालिक राज सिंह की पेशी आज

नई दिल्ली: बैंक लोन धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल के मालिक राज सिंह गहलोत को आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा. गहलोत को एडिशनल सेशंस जज धर्मेंद्र राणा की कोर्ट में पेश किया जाएगा.

आज गहलोत की ईडी हिरासत खत्म हो रही है. पिछले 5 अगस्त को कोर्ट ने राज सिंह गहलोत की ईडी हिरासत आज तक बढ़ा दिया था. 5 अगस्त को जब ईडी ने गहलोत हि रासत की मांग की थी तब गहलोत की ओर से पेश वकील विकास पाहवा ने ईडी हिरासत की मांग का विरोध करते हुए कहा था कि आरोपी के खिलाफ मनी लाउंड्रिंग का कोई मामला नहीं बनता है. उन्होंने कहाा था कि गहलोत को गवाह बनने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है. कोर्ट पहले ही गहलोत को सात दिनों की ईडी हिरासत दे चुका है.

ये भी पढ़ें-बैंक लोन धोखाधड़ी मामले में राज सिंह गहलोत 5 अगस्त तक ईडी हिरासत में

पिछले 29 जुलाई को कोर्ट ने राज सिंह गहलोत को आज तक की ईडी हिरासत में भेजा था. ईडी ने पिछले 29 जुलाई को गहलोत को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया था. गहलोत पर दो सौ करोड़ रुपये के बैंक लोन की धोखाधड़ी का आरोप है। राज सिंह गहलोत पर आरोप है कि उसने रिहायशी जमीन पर मॉल का निर्माण कराया. ईडी गहलोत के ठिकानों पर इसके पहले छापा मार चुकी है.

जांच में पता चला है कि राज सिंह गहलोत ने गुरुग्राम में जो एंबिएंस मॉल बनाया है वो आवासीय प्लॉट पर बनाया गया है. राज सिंह के मामले की सीबीआई भी जांच कर रही है. पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने मॉल बनाने के मामले में जांच का आदेश दिया था. सीबीआई ने इस मामले में गहलोत के अलावा एंबिएंस लिमिटेड और एंबिएंस डेवलपर्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड और हुडा, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

Last Updated : Aug 7, 2021, 10:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details