दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 3, 2021, 9:44 PM IST

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के तहत एम्स में किया गया सम्मान समारोह

देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस 2021 मनाया गया, जहां रक्तदान करने वाले लोगों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. इसमें एम्स परिवार के सदस्यों के अलावा अन्य लोग भी शामिल रहे.

AIIMS National Voluntary Blood Donation Day 2021
राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस 2021 के तहत एम्स में किया गया सम्मान समारोह

नई दिल्ली: एम्स अस्पताल में आज राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस 2021 के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसके तहत रक्तदान करने और जागरूकता लाने वालों को एम्स परिवार द्वारा सम्मानित किया गया, जिसमें एम्स परिवार के लोग और रक्तदान करने वाले अन्य लोग भी मौजूद थे. उन्हें प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया, एमएस डॉ डीके शर्मा, भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुरेश जैन शामिल रहे.

एम्स परिवार की ओर से एम्स की निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि एम्स का परिवार पिछले वर्षों से लगातार कोरोना महामारी में लोगों की मदद कर रहा है. एम्स के डॉक्टरों और एम्स परिवार में कुछ अन्य साथी भी शामिल हुए जिन्होंने रक्तदान किया और लोगों की मदद कर रहे हैं. आज उन्हें सम्मानित करने का मौका मिला है और उन्हें सम्मानित किया जा रहा है. उनके योगदान को एम्स हमेशा याद रखेगा. डॉ. डीके शर्मा ने कहा कि एम्स परिवार की ओर से निरंतर जागरूकता अभियान चलाया. कोरोना काल में लोगों की मदद की और उनकी जान बचाई, इसके लिए एम्स परिवार हमेशा तैयार रहेगा.

राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस 2021 के तहत एम्स में किया गया सम्मान समारोह

यह भी पढ़ें-गांधी जयंती पर दिल्ली एम्स ने आयोजित की दौड़ प्रतियोगिता, पहुंचे स्वर्ण पदक विजेता



भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुरेश जैन ने बताया कि वह बहुत भाग्यशाली हैं कि उन्हें देश के सबसे बड़े संस्थान के साथ काम करने का मौका मिला. वह जगह-जगह रक्त शिविर आयोजित करते हैं. जहां से लोगों के लिए रक्त एकत्र किया जाता है और आज के समय में एक रक्तदाता के कारण तीन लोगों की जान बचाई जा सकती है. ऐसे में हम चाहते हैं कि देश में कभी भी खून की कमी न हो और खून की कमी से किसी की मौत न हो, हम जगह-जगह जाकर जागरुकता फैलाते हैं. एम्स परिवार के साथ काम करने का मौका मिला है. हम एम्स परिवार से पूरी निस्वार्थ भाव से जुड़े हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details