दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली: पुलिसकर्मी को एक किलोमीटर तक बोनट पर घसीटे के मामले में इनामी बदमाश गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पुलिसकर्मी को बोनट पर एक किलोमीटर तक घसीटने के मामले में इनामी बदमाश और उसके साथी सहित गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार जितेंद्र पश्चिम विहार थाने का घोषित बदमाश है. साल 2011 से वह आपराधिक गतिविधियों में लिप्त है.

By

Published : Jul 23, 2021, 7:17 PM IST

delhi police action, इनामी बदमाश गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:मालवीय नगर इलाके में पुलिसकर्मी को बोनट पर एक किलोमीटर तक घसीटने वाले बदमाश को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसके साथी सहित गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ मालवीय नगर थाने में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था. उसके खिलाफ इससे पहले भी पश्चिम विहार थाने में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज था. उसकी गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था.

डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक मई 2021 में स्पेशल सेल की टीम को सूचना मिली थी कि हत्या के प्रयास की दो वारदातों में वांछित जितेंद्र राजस्थान के दौसा में रह रहा है. इस जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने टेक्निकल सर्विलांस के जरिए उस पर नजर रखना शुरू किया. उसकी पत्नी ने दौसा में किराए पर घर ले रखा था. इस जगह जब पुलिस पहुंची तो वह पहले ही फरार हो गया था. पुलिस को पता चला कि वो जयपुर के खटीक मोहल्ला में रह रहा है और कुछ सामान खरीदने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर फ्लाईओवर के पास आएगा. इस जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने जाल बिछाकर दोपहर के वक्त उसे पकड़ लिया. उसकी निशानदेही पर उसके साथी जय किशन को पुलिस टीम ने निहाल विहार से गिरफ्तार कर लिया है. हत्या प्रयास के इस मामले में पुलिस को उसकी भी तलाश थी.

पढ़ें:किसान की हत्या के 10 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज, दूसरे दिन हुआ पोस्टमार्टम

गिरफ्तार जितेंद्र पश्चिम विहार थाने का घोषित बदमाश है. साल 2011 से वह आपराधिक गतिविधियों में लिप्त है. सुल्तानपुरी पुलिस ने उसे फरवरी 2011 में पहली बार कट्टे के साथ गिरफ्तार किया था. इसके बाद वह झपटमारी, लूट और चोरी की वारदातों को अंजाम देता था. उसके खिलाफ हत्या के प्रयास, लूट, झपटमारी और आर्म्स एक्ट आदि के 35 मामले दर्ज हैं. वो फिलहाल जबरन उगाही, सट्टा चलाने, शराब और ड्रग्स का काम भी कर रहा था. बीते 11 दिसंबर को उसने अपने साथियों जय किशन, भीम, विनोद और अन्य के साथ फायरिंग की थी. ये फायरिंग गौतम और अर्जुन पर की गई थी. पश्चिम विहार में रंजिश के चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया था. अर्जुन का दोस्त जब बीच बचाव करने आया तो आरोपियों ने चाकू मारकर उसे भी घायल कर दिया था. इस बाबत पश्चिम विहार थाने में मामला दर्ज किया गया था.

पढ़ें:बदमाशों का आतंक : थाने से चंद कदम दूर पुलिस जवान की पीट-पीटकर हत्या

बीते 5 जनवरी को जितेंद्र अपनी गर्लफ्रैंड और साथियों के साथ अपनी गाड़ी से मालवीय नगर में जा रहा था. यहां गलत ढंग से गाड़ी चलाने की वजह से दिल्ली पुलिस के हवलदार रमेश ने उसे जब रोकने के लिए कहा तो वह अपनी कार से उसे टक्कर मारकर भागने लगा. इस दौरान हवलदार बोनट पर गिर गया और उसे एक किलोमीटर तक आरोपी ने घसीटा. इसके बाद उसे फेंक कर आरोपी फरार हो गए थे. हवलदार को काफी चोट लगी थी. वहीं, इस बाबत हत्या प्रयास का मामला मालवीय नगर थाने में दर्ज किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details