दिल्ली

delhi

10 साल बाद पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी, पिछले साल ही भगोड़ा घोषित हुआ था

By

Published : Feb 25, 2023, 5:13 PM IST

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे अपराधी को पकड़ने में सफलता हासिल की है जो पिछले दस साल से फरार चल रहा था. उसे पिछले साल भगोड़ा घोषित किया गया था. आरोपी 2013 में टेम्पो से एक्सीडेंट के मामले में कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था और अलग-अलग इलाकों में नाम बदलकर रह रहा था.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःउत्तरी दिल्ली कीवजीराबाद थाना पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसे बीते साल मार्च महीने में साल एक मामले में भगोड़ा घोषित किया गया था. वह 2013 में पंजाबी बाग इलाके में टेम्पो से एक्सीडेंट के एक मामले में फरार चल रहा था. वह दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में अपनी पहचान छिपाकर रह रहा था. पुलिस को मिली सूचना के बाद आरोपी एक साल बाद पुलिस की पकड़ में आया है.

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि जिले की पुलिस टीम इलाके में चोरी, स्नैचिंग, डकैती और अन्य अपराधिक वारदातों में शामिल आरोपियों पर कार्रवाई कर स्ट्रीट क्राइम को रोकने का काम कर रही है. इसी कड़ी में पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर कोर्ट द्वारा घोषित भगोड़े आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी साल 2013 में पंजाबी बाग इलाके में एक एक्सीडेंट के मामले में कई सालों तक तीस हजारी कोर्ट में पेश नही हुआ था. कोर्ट ने बीते साल मार्च माह में उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था. गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम विकास है, जो बवाना इलाके में अपनी पहचान छुपा कर रहा था.

ये भी पढ़ेंः Snatcher Arrested in Delhi: जांबाज महिला ने लूटपाट की कोशिश कर रहे बदमाश को पहुंचाया हवालात

पुलिस पूछताछ में आरोपी विकास ने बताया कि वह किराए पर एक टेंपो चला कर अपनी आजीविका चला रहा था. 2013 में उससे टेम्पो के द्वारा एक हादसा हो गया. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उस पर आईपीसी की धारा 279/338 के तहत मामला दर्ज किया. आरोपी लगातार कोर्ट की कार्रवाई से बचता रहा, जो अमन विहार के किराड़ी सुलेमान नगर का रहने वाला है. फिलहाल वह दिल्ली में अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए अलग-अलग इलाकों में अपनी पहचान और पता बदल कर रहा था, जिसे अब पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस इसे बड़ी सफलता बतला रही है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Poster War: BJP के 'खल-नायिका' के जवाब में AAP का 'बैलेट चोर मचाए शोर'

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details