दिल्ली

delhi

BJP नेताओं के खिलाफ कोर्ट जाएंगे किसान, AAP देगी कानूनी सहायता

By

Published : Dec 23, 2020, 7:44 PM IST

किसान आंदोलन को लेकर कुछ भाजपा नेताओं की टिप्पणियों के खिलाफ कुछ किसानों ने कोर्ट जाने का फैसला किया है. आम आदमी पार्टी ने कहा है कि वे इन किसानों को कानूनी सहायता देगी.

AAP legal help to farmers
AAP देगी किसानों को कानूनी सहायता

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की सम्बोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और विधायक राघव चड्ढा ने किसानों पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भाजपा को निशाने पर लिया. राघव चड्ढा ने कहा कि तीन काले कानूनों की वजह से किसान पहले से ही परेशान हैं और जब उन्होंने दिल्ली आकर प्रदर्शन करने का फैसला किया, तब उनके साथ दुश्मन की तरह व्यवहार किया गया और अब उन्हें गाली दी जा रही है.

AAP देगी किसानों को कानूनी सहायता

'भाजपा नेता कर रहे अभद्र व्यवहार'

राघव चड्ढा ने कहा कि भाजपा के नेता किसानों के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि उन्हें कनाडा, पाकिस्तान से फंडिंग हो रही है, किसान खलिस्तानी हैं, किसान आतंकवादी हैं. रमेश बिधूड़ी का जिक्र करते हुए राघव ने कहा कि कल बीजेपी के सांसद ने देश के किसान को दलाल करार दे दिया. राघव चड्ढा ने आगे कहा कि भाजपा नेताओं के ऐसे व्यवहार से किसानों की भावनाएं आहत हुईं हैं और अब किसान इस लड़ाई को सड़क से कोर्ट तक ले जाना चाहते हैं.

'किसानों ने किया था संपर्क'


राघव चड्ढा ने कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों से किसानों ने हमें संपर्क किया और बताया कि वो इन अपमानों के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाना चाहते हैं. आम आदमी पार्टी की तरफ से एक अहम घोषणा करते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि देश के किसानों की इस लड़ाई में आम आदमी पार्टी पूरी तरह से उनका सहयोग करेगी. आम आदमी पार्टी देश के किसानों को इंसाफ दिलाने के लिए किसानों को मुकदमे करने से लेकर, मुकदमे को अंजाम तक पहुंचाने में पूरी तरह से मदद करेगी.

'किसानों के साथ खड़े हैं'

राघव चड्ढा ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में 20 से ज्यादा भाजपा नेताओं का बयान पढ़ा और आरोप लगाया कि इन्होंने किसानों के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया है. राघव चड्ढा ने यह भी कहा कि हमने किसानों के हित में दिल्ली के 9 स्टेडियमों को जेल में तब्दील नहीं होने दिया, सीएम अरविंद केजरीवाल के कहने पर आम आदमी पार्टी के सभी सदस्य सेवादार की भूमिका में दिल्ली के बॉर्डर पर लंगर से कंबल, पानी से शौचालय तक की मूलभूत सुविधाएं दे रही रहे हैं. इसी में एक कदम और बढ़ाते हुए अब आम आदमी पार्टी किसानों को अदालत में कानूनी सहायता देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details