दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

संजय सिंह का डॉ. हर्षवर्धन पर पलटवार, बोले- मरीजों पर भी ध्यान दें मंत्री जी

कोलकाता में डॉक्टरों पर हुए हमले के बाद पूरे देशभर के डॉक्टरों ने एकजुट हो कर विरोध-प्रदर्शन किया. इस बीच केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के एक बयान पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने तंज कसते हुए ट्वीट किया.

By

Published : Jun 16, 2019, 9:47 AM IST

Updated : Jun 16, 2019, 2:49 PM IST

संजय सिंह ने डॉ. हर्षवर्धन पर कसा तंज

नई दिल्ली: कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों पर हुए हमले के बाद देशभर के डॉक्टर्स ने हड़ताल कर अपना विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन से कई राज्यों में मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा. ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को ऐसे मामले में जरूरी कदम उठाने के लिए कहा है.

वहीं इस मामले पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर डॉ. हर्षवर्धन पर तंज कसते हुए कहा कि वाह रे स्वास्थ्य मंत्री जी जो मरीज़ हड़ताल की वजह से अस्पतालों में मर रहे हैं, आपको उसकी बिलकुल चिंता नहीं. डॉक्टरों के साथ कोई दुर्व्यवहार नहीं होना चाहिए लेकिन मरीजों को भी बचाइए और हड़ताल खत्म कराइए मंत्री जी.

जाने क्या था मामला
बता दें कि 10 जून को नील रत्न सरकार (NRS) मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान एक 75 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी. गुस्साए परिजनों ने मौके पर मौजूद डॉक्टरों को गालियां दीं. इसके बाद डॉक्टरों ने कहा कि जब तक परिजन हमसे माफी नहीं मांगते हम प्रमाणपत्र नहीं देंगे.

मामले में हिंसा भड़क गई और कुछ देर बाद हथियारों के साथ भीड़ ने हॉस्टल में हमला कर दिया. इसमें दो जूनियर डॉक्टर गंभीर रूप से घायल हुए, जबकि कई और को भी चोटें आईं. इस पूरे मामले पर ममता बनर्जी ने हड़ताल वाले डॉक्टरों की निंदा की तो मामला तूल पकड़ता गया. एमआरएस कॉलेज के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल समेत बंगाल के कई अस्पतालों के डॉक्टर अभी तक इस मामले में अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं.

Last Updated : Jun 16, 2019, 2:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details