दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 1, 2023, 8:39 PM IST

ETV Bharat / state

Haryana Nuh Violence: नूंह की 'आग' पहुंची गुड़गांव, धारा 144 लागू, AAP ने बीजेपी सरकार को घेरा

हरियाणा के नूंह जिले में सोमवार को हुई हिंसा की आग अब गुड़गांव पहुंच चुकी है. इसको लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने राज्य की बीजेपी सरकार को घेरा है.

नूंह की 'आग' पहुंची गुड़गांव
नूंह की 'आग' पहुंची गुड़गांव

नूंह की 'आग' पहुंची गुड़गांव

नई दिल्ली:हरियाणा के नूंह में सोमवार को दो संगठनों के बीच हुई हिंसक झड़प की आंच दिल्ली से सटे गुड़गांव तक आ पहुंची है. मेवात, फरीदाबाद, रेवाड़ी और गुड़गांव में धारा 144 लागू कर दी गई है. कई जगहों से आगजनी, तोड़-फोड़ और मारपीट की खबरें आ रही है.

हरियाणा की जनता से AAP सांसद की अपील: हरियाणा की मौजूदा स्थिति पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने राज्य की जनता से हाथ जोड़कर शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि सौहार्द्र पूर्ण वातावरण में रहें. अफवाहों में नहीं जाएं. उन्होंने कहा कि हरियाणा में मेवात से घटना शुरू हुई और 7 जिलों तक पहुंच गई. राज्य की खट्टर सरकार हिंसा रोकने में पूरी तरह फेल हुई है. कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें दिख रहा है कि सोहना चौक गुड़गांव में लोगों की संपत्ति को तोड़ा जा रहा है. वहां न तो पुलिस और न ही सरकार का कोई नुमाइंदा है.

कानून व्यवस्था में हरियाणा सरकार फेल:सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी के नेता इस मामले पर अलग-अलग बयान दे रहे हैं. गुड़गांव से सांसद और केंद्र में मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा कि इस हिंसा में एक ग्रुप विशेष का हाथ है. वहीं, फरीदाबाद से सांसद इस मामले पर अलग भाषा बोल रहे हैं. AAP सांसद ने काह कि अगर इन्हें सब कुछ मालूम था. एजेंसीज का इनपुट था, तो समय रहते एक्शन क्यों नहीं लिया? यदि एक बार चूक हो गई, तो बात मेवात से आगे बढ़कर 6 जिलों तक क्यों गई? हरियाणा सरकार कानून व्यवस्था को संभालने में पूरी तरह से फेल हुई है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से निवेदन है कि जनता को भगवान के भरोसे नहीं छोड़ें. फोर्स और कानून का इस्तेमाल करें. दंगा करने वाले का कोई जाति औऱ धर्म नहीं होता है. उनपर कड़ी कार्रवाई करें.

यह था मामला: बता दें कि सोमवार दोपहर को एक वर्ग विशेष की ओर से नूंह में बृजमंडल क्षेत्र की जलाभिषेक यात्रा के दौरान हिंसा हो गई. देखते ही देखते दोनों गुटों के बीच पथराव होने लगा. इस घटना में दो होमगार्ड की मौत भी हुई है. सुरक्षा को देखते हुए आज हरियाणा के कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:Haryana Violence Effect : मेवात की 'आग' पहुंची भिवाड़ी, दुकान में तोड़फोड़, यहां जानिए पूरा मामला

ये भी पढ़ें:Haryana Nuh Violence: हरियाणा में हिंसा के दौरान का CCTV फुटेज आया सामने, लाठी-डंडे के साथ दिख रही भीड़, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details