दिल्ली

delhi

35 करोड़ खर्च करने के बावजूद बीजेपी एमसीडी अस्पताल का निर्माण नहीं कर पाई : आतिशी

By

Published : Nov 6, 2022, 10:48 PM IST

आप विधायक आतिशी ने पूर्णिमा सेठी अस्पताल के निर्माण कार्य को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जहां पर एमसीडी की बात आती है, वहां पर भ्रष्टाचार की बात आती है. पूर्णिमा सेठी अस्पताल 2005 में 6 करोड़ 70 लाख में बनना था, अब तक 35 करोड़ रुपये खर्च करने के बावजूद अस्पताल का निर्माण कार्य पूरा नहीं कर पाई है.

delhi news
आप विधायक आतिशी

नई दिल्ली:पूर्णिमा सेठी अस्पताल के निर्माण कार्य को लेकर आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधा है. आप विधायक आतिशी ने कहा कि जो पूर्णिमा सेठी अस्पताल 2005 में 6 करोड़ 70 लाख में बनना था, अब तक 35 करोड़ रुपये खर्च करने के बावजूद बीजेपी एमसीडी अस्पताल का निर्माण कार्य पूरा नहीं कर पाई है. भाजपा ने मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल बनाने का वादा किया था, जिसमें वह पूरी तरह फेल हो गई है. एक तरफ केजरीवाल सरकार अत्याधुनिक अस्पताल और मोहल्ला क्लिनिक बना रहे हैं. दूसरी तरफ बीजेपी एक अस्पताल का निर्माण तक पूरा नहीं करा पा रही है. दिल्लीवालों ने मन बना लिया है कि अब एमसीडी में भी केजरीवाल की सरकार चाहिए.

आतिशी ने कहा कि पिछले 15 साल से दिल्ली की एमसीडी में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. भाजपा ने 15 सालों में सिर्फ दो चीजें की हैं, पहला भ्रष्टाचार और दूसरा कुशासन. इस भ्रष्टाचार और कुशासन का खामियाजा दिल्ली के लोग भुगत रहे हैं. इसी भ्रष्टाचार और कुशासन का एक बहुत बड़ा प्रतीक है कालकाजी में बना हुआ या कहें कि कालकाजी में आधा बना हुआ पूर्णिमा सेठी अस्पताल.

उन्होंने कहा कि 2005 में एमसीडी ने पूर्णिमा सेठी अस्पताल बनाने की शुरुआत की थी. यह 100 बेड का मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल बनना था, जिसका कुल खर्चा 6 करोड़ 70 लाख आना था. लेकिन पूर्णिमा सेठी अस्पताल 2005 में शुरू होकर आज 2022 में भी नहीं पूरा नहीं हुआ. 2005 में जो अस्पताल 6 करोड़ 70 लाख में बनना था, 10 साल तक इसका काम चलता रहा, दाम बढ़ते रहे और फिर 2015 में इस अस्पताल में 35 करोड़ का खर्चा एमसीडी कर चुकी है. जो मल्टी स्पेशलिटी पूर्णिमा सेठी अस्पताल बनना था और जो सुविधाएं अस्पताल में होनी थी, वह मल्टी स्पेशलिटी सुविधाएं आज तक दिल्ली के लोगों को, कालकाजी के लोगों को उपलब्ध नहीं हो पाई हैं. यह है भारतीय जनता पार्टी की 15 साल की सरकार.

ये भी पढ़ें :दिल्ली मेट्रो ट्रैक पर पेशाब करने का वीडियो वायरल, DMRC कर रही कार्रवाई

आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार, जहां पर अरविंद केजरीवाल की सरकार है, हर प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं दी हैं. हर गली, मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बनाए हैं जहां मुफ्त दवा है, मुफ्त डॉक्टर हैं और सारे टेस्ट मुफ्त में होते हैं. कुछ दिनों पहले अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में खास महिलाओं के लिए महिला मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत की है कि महिलाएं अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के लिए महिला मोहल्ला क्लीनिक में जा सकें. दिल्ली में कई नए मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल बनाए गए हैं. चाहे वह द्वारका का इंदिरा गांधी अस्पताल हो, चाहे वह बुराड़ी अस्पताल हो, चाहे वह अंबेडकर नगर में अस्पताल हो. उन्होंने कहा कि जहां पर एमसीडी की बात आती है, वहां पर भ्रष्टाचार की बात आती है. वहां पर पुअर गवर्नेंस की बात आती है. जहां पर अरविंद केजरीवाल की बात आती है, वहां पर दिल्ली के हर व्यक्ति को बेहतरीन से बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं देने की बात आती है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली की हवा में सुधार, डीजल वाहनों पर लगे प्रतिबंध हटे, पढ़ें सरकार की नई गाइडलाइन

ABOUT THE AUTHOR

...view details