दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कंबोडिया के आम चुनाव से लौटने के बाद आप विधायक अजय दत्त ने जताई खुशी, कही ये बातें

हाल में कंबोडिया में आम चुनाव हुए, जिसमें आप विधायक अजय दत्त को बतौर पर्यवेक्षक बुलाया गया था. चुनाव से वापस आकर उन्होंने इस पर खुशी जताई और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद किया.

By

Published : Jul 26, 2023, 11:02 PM IST

आप विधायक अजय दत्त
आप विधायक अजय दत्त

नई दिल्ली: कंबोडिया के सातवें आम चुनाव में आम आदमी पार्टी के विधायक अजय दत्त पर्यवेक्षक के रूप में शामिल हुए. उन्हें वहां के राष्ट्रीय चुनाव आयोग द्वारा आमंत्रित किया गया था. कंबोडिया से वापस आकर विधायक अजय दत्त ने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान मैंने देखा कि वहां किस तरह से वोटिंग होती है. इस दौरान मैंने इस पर भी गौर किया कि भारत में चुनाव व्यवस्था किस तरह से बेहतर हो सकती है.

उन्होंने बताया कि 24 जुलाई को कंबोडिया में आम चुनाव में मुझे बतौर पर्यवेक्षक बुलाया गया था. इसके लिए मुझे बकायदा वहां के चुनाव आयोग द्वारा सर्टिफिकेट भेजा गया था. मुझे वहां पर काफी सम्मान मिला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी आम आदमी पार्टी के विचारों और नीतियों को काफी पसंद किया जा रहा है. इतने बड़े मंच पर आम आदमी पार्टी विधायक को आमंत्रित किया गया, यह दिल्लीवासियों, आम आदमी पार्टी और देश के लिए बड़े गौरव की बात है.

यह भी पढ़ें-2014 में देश में नया वाशिंग पाउडर आया, जिससे हत्या-भ्रष्टाचार जैसे दाग धुल जाते हैंः संजय सिंह

उन्होंने कहा कि मेरे लिए बहुत बड़ी सौभाग्य की बात है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जिन्हें हम अपना आदर्श मानते हैं आज उनका डंका पूरे विश्व में बज रहा है. दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था, मोहल्ला क्लीनिक जैसी सुविधाएं विदेश में भी चर्चा का विषय बनी हुई हैं. भारत और वहां की चुनाव प्रक्रिया में अंतर है. उन्होंने कहा कि कंबोडिया की यात्रा काफी अच्छी रही और वहां मुझे काफी कुछ सीखने को मिला. इसके लिए मैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करता हूं.

यह भी पढ़ें-NDMC काउंसिल की बैठक छोड़कर निकले CM केजरीवाल, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details