दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 16, 2023, 3:42 PM IST

ETV Bharat / state

AAP विधायक ने दिल्ली सरकार के स्पेशल सेक्रेटरी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

दिल्ली सरकार में स्पेशल सेक्रेटरी वाई वीवीजे राजशेखर पर भ्रष्टाचार और जाति सूचक टिप्पणी करने के आरोप लगे हैं. इन्हीं आरोपों को लेकर आम आदमी पार्टी की विधायक राखी बिड़ला ने वाई वीवीजे राजशेखर पर आरोप लगाया कि वह शिकायतकर्ता को धमका रहे हैं. वहीं पुलिस राजशेखर पर एक्शन नहीं ले रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष और आप विधायक राखी बिड़ला

नई दिल्ली:दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष और विधायक राखी बिड़ला ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार में स्पेशल सेक्रेटरी वाई वीवीजे राजशेखर पर भ्रष्टाचार और जातिसूचक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है. राखी ने कहा कि 2 जून को नकुल कश्यप विधानसभा में दिल्ली सरकार में स्पेशल सेक्रेटरी वाई वीवीजे राजशेखर के खिलाफ शिकायत करते हैं. उनकी शिकायत पर संज्ञान लेते हुए विधानसभा की एससी/एसटी कमिटी ने मीटिंग बुलाई. शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में जिस अधिकारी पर आरोप लगाया है. वह विजिलेंस और सर्विसेज विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी हैं.

राखी ने कहा कि शिकायतकर्ता के पिता दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत थे. उनकी मौत होने के बाद वह अधिकारी के पास अनुकप्मा के आधार पर नौकरी के लिए गुहार लगाते हैं. जब शिकायतकर्ता अधिकारी से मिलता है तो अधिकारी नौकरी की आड़ में पैसे की मांग करता है. जब शिकायतकर्ता पैसे देने से मना करता है तो अधिकारी गाली-गलोच करते हैं और उसे जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हैं.

इसे भी पढ़ें:Delhi: विशेष सचिव वाई वीवीजे राजशेखर को विधानसभा की समिति ने किया तलब, रिश्वत मांगने और जातिसूचक टिप्पणी करने का आरोप

पुलिस ने नहीं लिया अधिकारी पर एक्शन:राखी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने अधिकारी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी, लेकिन कोई संज्ञान नहीं लिया गया. इसके बाद शिकायतकर्ता ने पहली बार 2 जून को दिल्ली विधानसभा के अंदर स्पीकर के सामने पहली शिकायत दी. इस शिकायत पर विधानसभा की एससी/एसटी कमिटी ने 6 जून को एक मीटिंग बुलाई, जिसमें अधिकारी वाईवीवीजे राजशेखर को भी बुलाया गया, लेकिन वह मीटिंग में नहीं आए. उन्होंने विधानसभा को लेटर लिखकर दो सप्ताह का समय मांगा.

शिकायतकर्ता को धमका रहे राजशेखर:राखी बिड़ला ने कहा कि वाईवीवीजे राजशेखर अब शिकायतकर्ता को डराने और धमकाने का काम कर रहे हैं. उसको मरने की धमकी दी गई. इस संबंध में शिकायतकर्ता के एक पत्र और दिल्ली विधानसभा को 10 जून को लिखा है. इस शिकायत पर 13 जून को एक मीटिंग बुलाई गई. शिकायतकर्ता मीटिंग में शपथ पत्र में लिखकर कहते हैं कि उन्हें अधिकारी के द्वारा डराया धमकाया गया और जो मैंने शिकायत की है वह बिल्कुल सत्य है. राखी ने कहा कि इस मीटिंग में भी वाईवीवीजे राजशेखर नहीं आए.

इसे भी पढ़ें:IAS अधिकारी राजशेखर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी दिल्ली सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details