दिल्ली

delhi

Delhi Liquor Scam Case: AAP सांसद संजय सिंह के करीबी सर्वेश मिश्रा से 9 घंटे हुई पूछताछ, देर रात छोड़ा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 7, 2023, 6:51 AM IST

आप सांसद संजय सिंह के करीबी सर्वेश मिश्रा से ईडी ने शुक्रवार को करीब 9 घंटे की पूछताछ के बाद देर रात छोड़ दिया. संजय सिंह और सर्वेश मिश्रा को आमने-सामने बैठाकर ईडी के स्पेशल अधिकारियों की टीम ने सवाल पूछे थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के करीबी सर्वेश मिश्रा से ईडी ने शुक्रवार को करीब 9 घंटे की पूछताछ के बाद देर रात छोड़ दिया. ईडी के समन पर सर्वेश मिश्रा शुक्रवार सुबह 11:30 बजे लोधी रोड स्थित ईडी दफ्तर पहुंचे थे. तकरीबन 9 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने सर्वेश मिश्रा को छोड़ दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संजय सिंह और सर्वेश मिश्रा को आमने-सामने बैठाकर ईडी के स्पेशल अधिकारियों की टीम ने सवाल पूछे.

संजय सिंह ईडी की 5 दिन की रिमांड पर हैं. शुक्रवार को रिमांड का पहला दिन था. जानकारी के अनुसार शराब घोटाले से संबंधित संजय सिंह के बयान दर्ज कराए गए. उसके बाद स्पेशल अधिकारियों की टीम ने जो सवाल तैयार किया था, उसे सर्वेश मिश्रा और संजय सिंह को आमने-सामने बैठ कर पूछताछ की गई.

संजय सिंह से जो सवाल पूछे उनमें सर्वेश मिश्रा कौन है? कब से वह संजय सिंह से जुड़े हैं? सरकारी आवास पर एक करोड़ रुपए क्यों वसूले? क्या आपके कहने पर सर्वेश मिश्रा ने सरकारी आवास पर पैसे लिए थे? क्या दिनेश अरोड़ा को वह जानते थे? दिनेश अरोड़ा ने जब आपके घर पैसे भिजवाए तो आप घर पर थे या नहीं? घर पर डिलीवरी हुए पैसों का क्या हुआ? सर्वेश ने पैसे किसे दिए? आपके मोबाइल में शराब घोटाले से जुड़े लोगों के नंबर हैं, ऐसा क्यों है? आदि सवाल पूछे गए. जिस तरह गिरफ्तारी से पहले संजय सिंह ने अपने आप को बेकसूर बताया था और कहा था कि शराब घोटाले में दूर-दूर तक उनका कोई रोल नहीं है, वह बात उन्होंने दोहराया. मगर ईडी का दावा है कि शराब घोट में संजय सिंह की भूमिका के पुख्ता सबूत हैं. घोटाले में पैसे के लेनदेन की पूरी ट्रेल है.

बता दें कि ईडी द्वारा भेजे गए समन के बाद शुक्रवार को संजय सिंह के गरीबी सर्वेश मिश्रा ईडी कार्यालय पहुंचे. अंदर जाते हुए उन्होंने कहा था कि सच्चाई की जीत होगी. संजय सिंह के तीन सहयोग विवेक त्यागी सर्वेश मिश्रा और कंवरवीर सिंह को जांच में शामिल होने के लिए समन किया गया है. संजय सिंह 10 अक्टूबर तक ईडी की रिमांड पर है.

ये भी पढ़ें :संजय सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में आप कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन, देशभर में कई जगह हंगामा

ये भी पढ़ें:संजय सिंह की रिहाई की मांग को लेकर BJP कार्यालय के सामने AAP का प्रदर्शन, महिलाएं समेत कई कार्यकर्ता हिरासत में

ABOUT THE AUTHOR

...view details