दिल्ली

delhi

1 मई से AAP उम्मीदवार जारी करेंगे अपने-अपने क्षेत्र का संकल्प पत्र

By

Published : Apr 23, 2019, 10:04 PM IST

आम आदमी पार्टी काफी समय पहले अपना चुनाव कैंपेन शुरू कर चुकी है और अब कैंपेन के अगले चरण की तैयारियों में हैं. इन्हीं तैयारियां और रणनीतियों को लेकर आम आदमी पार्टी की तरफ से गोपाल राय ने आज मीडिया से बातचीत की.

1 मई से AAP उम्मीदवार जारी करेंगे अपने-अपने क्षेत्र का संकल्प पत्र

नई दिल्ली: गोपाल राय ने बताया कि 25 अप्रैल को आम आदमी पार्टी अपना मेनिफेस्टो जारी कर रही है. इस मेनिफेस्टो में बताया जाएगा कि लोकसभा चुनाव लड़ने और खासकर दिल्ली की सातों सीटों पर चुनाव लड़ने के पीछे आम आदमी पार्टी का क्या उद्देश्य है और इसके उम्मीदवार अगर चुनाव जीतते हैं, तो क्या करेंगे.

इसके साथ ही गोपाल राय ने यह भी बताया कि 1 मई के बाद से आम आदमी पार्टी के सभी उम्मीदवार अपने अपने लोकसभा क्षेत्र का अलग-अलग संकल्प पत्र पेश करेंगे. उन संकल्प पत्र में स्थानीय समस्याओं और उनके निदान की दिशा के बारे में बताया जाएगा. ये उम्मीदवार एक सांसद के रूप में अपनी भूमिका कैसे अदा करेंगे, इसका भी उल्लेख संकल्प पत्र में होगा. गोपाल राय ने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी भाजपा और कांग्रेस से प्रचार के मामले में बहुत आगे है. उन्होंने बताया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की तरफ से 1 मार्च को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई थी, उसके बाद 10 मार्च से 7 अप्रैल के बीच पार्टी के कैम्पेन का पहला चरण चला.

1 मई से AAP उम्मीदवार जारी करेंगे अपने-अपने क्षेत्र का संकल्प पत्र

वहीं 10 अप्रैल से दूसरे चरण के अंतर्गत पार्टी अभी 35 लाख मतदाताओं तक सीधे तौर पर पहुंचने के उद्देश्य से काम कर रही है. गोपाल राय ने बताया कि यह दूसरा चरण 25 अप्रैल को पूरा होगा और 25 अप्रैल से ही तीसरे चरण की शुरुआत होगी. गोपाल राय ने यह भी कहा कि भाजपा और कांग्रेस जब तक अपने कैम्पेन का पहला चरण पूरा करेंगे, आम आदमी पार्टी अपने कैम्पेन का तीन चरण पूरा कर चुकी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details