दिल्ली

delhi

दिल्ली के हर वार्ड और मंडल में सुंदरकांड का पाठ कराएगी आम आदमी पार्टी, 16 जनवरी से होगी शुरुआत

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 15, 2024, 4:56 PM IST

Updated : Jan 15, 2024, 7:19 PM IST

Aam Aadmi Party: दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा आम आदमी पार्टी दिल्ली के हर वार्ड और मंडल में हर माह के पहले मंगलवार को सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ कराएगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:आम आदमी पार्टी अब हर वार्ड व मंडल में 2600 से अधिक स्थान पर हर माह के पहले मंगलवार को सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ कराएगी. इसके लिए संगठन भी बनाया गया है. दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पार्टी और पार्टी की विधायकों द्वारा सुंदरकांड का पाठ कराया जाता था. दिल्ली के अंदर आम आदमी पार्टी की ओर से संगठन बनाया गया है.

16 जनवरी, मंगलवार को दिल्ली के सभी विधानसभाओं में आम आदमी पार्टी का संगठन वहां के विधायक, पार्षद व अन्य पदाधिकारियों के साथ सुंदरकांड के पाठ का आयोजन करेगा. उन्होंने दिल्ली के लोगों से सुंदरकांड पाठ के कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के लोगों को मकर संक्रांति की बधाई देते हुए कहा कि हर महीने मंगलवार को विधानसभा, वार्ड और मंडल स्तर पर सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा. 2600 से अधिक स्थानों पर हर महीने इस तरह का कार्यक्रम किया जाएगा. 16 जनवरी को पहले दिन सिर्फ सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा. अभी फिलहाल दिल्ली में ही इस सुंदरकांड पाठ की शुरुआत की जा रही है और यह निरंतर चलता रहेगा.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए दी बधाई

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण आने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें कोई निमंत्रण नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा हो रही है. यह सभी के लिए खुशी की बात है और आम आदमी पार्टी सभी को इसके लिए बधाई देती है. हम लोग बहुत खुश हैं. मेरी पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बात हुई थी. उसे दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कहा गया था कि वह अपना समय बुक कर लें.

सीटों का बटवारा अभी नहीं हुआ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी. चर्चा है कि सीट बंटवारे को लेकर बात हुई है. इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात की थी. विपक्षी एकता के गठबंधन के दोनों पार्टनर एक दूसरे के प्रति बहुत ही पॉजिटिव है. दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर डिस्कशन अभी चल रहा है.

नोटिस पर कानूनी सलाह के अनुसार काम करेंगे केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी की ओर से चौथा समन जारी कर उन्हें 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इस पर स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि नोटिस को लीगल टीम देख रही है. कानूनी तौर पर लीगल टीम जो भी सलाह देगी मुख्यमंत्री उसके अनुसार काम करेंगे.

स्टैंडिंग कमेटी नहीं होने से एमसीडी में नहीं हो पा रहे निर्णय

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि स्टैंडिंग कमेटी को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में है. स्टैंडिंग कमेटी ना होने के कारण म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ऑफ़ दिल्ली के कई फैसले नहीं हो पा रहे हैं. बजट भी पहले स्टैंडिंग कमेटी में पास होता है, इसके बाद एमसीडी में पास होता है. लेकिन हाल ही में बिना स्टैंडिंग कमेटी के बजट हाउस में रख दिया गया. इससे पहले भी बिना स्टैंडिंग कमेटी के बजट हाउस में पास हो गया. जब बजट पास हो सकता है तो निर्णय क्यों नहीं लिया जा सकता है. यदि काम रुक रहे हैं तो हाउस को निर्णय लेना चाहिए.


Last Updated : Jan 15, 2024, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details