दिल्ली

delhi

AAP Protest: आप अधिवक्ता सेल का केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, कहा- केंद्र की मोदी सरकार कर रही संविधान बदलने की कोशिश

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 10, 2023, 9:23 PM IST

आप नेताओं पर जांच एजेंसियों द्वारा लगातार हो रही कार्रवाई को लेकर आम आदमी के अधिवक्ता सेल ने प्रदर्शन किया. पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर अधिवक्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

Etv Bharat
Etv Bharat

केंद्र सरकार के खिलाफ आप नेताओं का प्रदर्शन

नई दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेताओं की लगातार गिरफ्तारी हो रही है. इसे लेकर आम आदमी पार्टी के अधिवक्ता सेल के नेता ने पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर प्रदर्शन किया. आम आदमी पार्टी सड़क पर उतर आई है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी के अलग-अलग लीगल सेल द्वारा सड़कों पर प्रदर्शन किया गया. कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के राष्ट्रीय मुख्यालय के बाहर से प्रदर्शन शुरू किया और पटियाला हाउस कोर्ट गेट नंबर 4 के बाहर प्रदर्शन खत्म किया. इस प्रदर्शन में सैकड़ो की संख्या में अधिवक्ता शामिल हुए और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

मोदी सरकार बदलना चाहती है संविधान:आम आदमी पार्टी के लीगल सेल हेड संजीव नसीयर के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने पैदल मार्च निकाला और पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर जमकर नारेबाजी की. मीडिया से बात करते हुए आम आदमी पार्टी लीगल सेल के अध्यक्ष संजीव नसियर ने कहा है कि मौजूदा केंद्र सरकार मोदी सरकार देश के संविधान को बदलना चाहती है. लगातार संविधान के साथ छेड़छाड़ की जा रही है जिससे ऐसी घटनाएं सामने आ रही है. लोकतंत्र में लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है जो इनके खिलाफ प्रदर्शन करता है उसे जेल में डाला जा रहा है. आज इन्हीं सब चीजों को लेकर आम आदमी पार्टी की लीगल सेल की टीम सड़कों पर है प्रदर्शन कर रही. देश का संविधान बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने बनाया था उसे समय उसे कमेटी में 284 मेंबर थे सभी ने अपने अलग-अलग सुझाव दिए थे तब जाकर देश का संविधान बना था, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार देश के संविधान को ही बदलने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें:संजय सिंह की रिमांड 13 अक्टूबर तक बढ़ी, कोर्ट में कहा - एनकाउंटर हुआ तो किसकी जिम्मेदारी; ईडी ने कहा- हमारी जिम्मेदारी

सुप्रीम कोर्ट को सौंपा ज्ञापन: नसीयर ने कहा कि हम इस प्रदर्शन के माध्यम से सर्वोच्च न्यायालय को एक ज्ञापन सौंपा है. केंद्र की भाजपा सरकार चुनी गई सरकार को कम करने से रोक रही है. दिल्ली की जनता के द्वारा चुने गई सरकार को केंद्र की सरकार काम नहीं करने दे रही और दिल्ली सरकार को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को भी रातों-रात पलट दिया गया. केंद्र की सरकार लगातार सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग कर रही है और विपक्ष के नेताओं को जबरदस्ती जेल भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें:भाजपा ने ऑडियो क्लिप जारी कर CM केजरीवाल को घेरा, कहा-'AAP नेताओं को मिलती है झूठ बोलने की ट्रेनिंग'

ABOUT THE AUTHOR

...view details