दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

द्वारकाः निर्माणाधीन मॉल की मिट्टी धंसने से एक मजदूर की मौत

सेक्टर 12 में वेगास मॉल के पास बन रहे सिटी सेंटर मॉल की बेसमेंट की मिट्टी गिर गई और मिट्टी में दबने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि कई मजदूर बाल बाल बच गए.

By

Published : Jan 10, 2021, 10:09 PM IST

a labor died after he got trapped under soil in dwarka sector 12
निर्माणाधीन मॉल की मिट्टी धंसने से एक मजदूर की मौत

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली के द्वारका सेक्टर 12 में एक निर्माणाधीन मॉल की मिट्टी धंसने से एक मजदूर की मौत हो गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा आनन-फानन में रेस्क्यू अभियान भी शुरू करवाया गया. जानकारी के अनुसार सेक्टर 12 में वेगास मॉल के पास बन रहे सिटी सेंटर मॉल की बेसमेंट की मिट्टी गिर गई और मिट्टी में दबने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि कई मजदूर बाल बाल बच गए. मृतक की पहचान 35 वर्षीय अंगूर के रूप में हुई है.

एक मजदूर की मौत

बाल-बाल बचे निर्माण कार्य में जुटे कई मजदूर

फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग के अनुसार मौके पर तमाम सरकारी एजेंसियों ने पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और दबे मजदूर को बहार निकाला गया. फायर ब्रिगेड डिजास्टर मैनेजमेंट समेत तमाम एजेंसियों ने ऑपरेशन को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि लापरवाही की वजह से यह हादसा हो गया. मिट्टी को रोकने के लिए पूरे इंतजाम नही किए गए थे. गनीमत ये रही कि दूसरे मजदूर चपेट में आने से बाल बाल बच गए.

पुलिस ने मॉल प्रशासन को जारी की चेतावनी

पुलिस ने मॉल प्रसाशन के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए चेतावनी जारी की है कि कंस्ट्रक्शन वर्क में किसी तरह की लापरवाही ना बरती जाए. डिजास्टर मैनेजमेंट और फायर ब्रिगेड ने लापरवाही को उजागर करते हुए सर्वे भी किया, जिसमें कई खामियां पाई गई और इसे लेकर अब पुलिस कारवाई करने में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details