दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सितम्बर महीने में 87 हेड ऑफ स्कूल जाएंगे कैंब्रिज यूनिवर्सिटी, शिक्षा निदेशालय ने फाइनल किए नाम

सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल को लीडरशिप ट्रेनिंग प्रोग्राम के तीसरे चरण में प्रशिक्षण के लिए शिक्षा निदेशालय की तरफ से सितंबर में कैंब्रिज यूनिवर्सिटी भेजा जाएगा. जिसके लिए 87 एचओएस(हेड ऑफ स्कूल) के नाम प्रस्तावित किए गए हैं.

By

Published : Aug 9, 2019, 6:08 AM IST

Updated : Aug 9, 2019, 6:28 AM IST

शिक्षा निदेशालय ETV BHARAT

नई दिल्ली: दिल्ली शिक्षा निदेशालय और स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेंनिंग(एससीईआरटी) सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल को लीडरशिप ट्रेनिंग प्रोग्राम के तीसरे चरण में प्रशिक्षण के लिए सितंबर से कैंब्रिज यूनिवर्सिटी भेजेगी.

शिक्षा निदेशालय ने उन 87 एचओएस के नाम की सूची सार्वजनिक कर दी है जिन्हें इस दौरे के लिए चुना गया है. इसके अलावा उन्हें इस प्रशिक्षण दौरे से संबंधित सभी जरूरी निर्देश भी मुहैया करा दिए गए हैं.

87 हेड ऑफ स्कूल जाएंगे कैंब्रिज यूनिवर्सिटी

87 एचओएस को 3 समूहों में बांटा जाएगा
लीडरशिप ट्रेनिंग प्रोग्राम के तीसरे चरण में प्रशिक्षण के लिए शिक्षा निदेशालय की तरफ से 87 एचओएस के नाम प्रस्तावित किए गए हैं. जिन्हें निर्देशित किया गया है कि वो जल्द से जल्द अपना वीजा-पासपोर्ट बनवा लें. इस प्रशिक्षण दौरे के लिए शिक्षा निदेशालय द्वारा प्रस्तावित किए गए 87 एचओएस को 3 समूहों में बांटा जाएगा. हर समूह में 30 एचओएस होंगे.

निदेशालय की तरफ से साथ होगा एक ग्रुप लीडर
साथ ही सभी एचओएस के समूहों के साथ दिल्ली शिक्षा निदेशालय की तरफ से एक ग्रुप लीडर और एससीईआरटी की तरफ से एक कोऑर्डिनेटर भी होगा. एचओएस के सभी समूह अपने दौरे के दौरान ग्रुप लीडर और कोऑर्डिनेटर्स के अंतर्गत ही कार्यशील होंगे.

शिक्षा निदेशालय की तरफ से दिशा-निर्देश जारी
इस प्रशिक्षण दौरे को लेकर शिक्षा निदेशालय की तरफ से दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं. जिसमें स्पष्ट किया गया है कि सभी 87 एचओएस को तीन समूह के तहत यूके भेजा जाएगा. जिसमें प्राथमिकता उन्हें दी जाएगी जिनके पास पासपोर्ट उपलब्ध हैं जो कम से कम अगले छह माह तक वैध रहेगा.

सभी एचओएस को 9 अगस्त तक जमा कराने है दस्तावेज़
साथ ही शिक्षा निदेशालय ने ये निर्देश दिया है कि जिसके पास भी पासपोर्ट नहीं है. उन्हें पासपोर्ट ऑफिस जाकर तत्काल सेवा के जरिए अपने पासपोर्ट बनवाने होंगे. जिससे 1 सप्ताह के अंदर ही उन्हें उनका पासपोर्ट मुहैया करा दिया जाएगा.
अगर कोई एचओएस इस प्रक्रिया में देरी करता है तो उसका नाम इस प्रशिक्षण से हटा दिया जाएगा. बता दें कि सभी एचओएस को 9 अगस्त तक अपने दस्तावेज़ जमा कराने के लिए कहा गया है.

Last Updated : Aug 9, 2019, 6:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details