दिल्ली

delhi

स्टर्लिंग बायोटेक केस: 8100 करोड़ के बैंक लोन घोटाले में प्रमोटर को मिली जमानत

By

Published : Feb 14, 2019, 11:48 PM IST

नई दिल्ली: पटियाला हाउस कोर्ट ने 8100 करोड़ रुपये के बैंक लोन घोटाले के मामले में स्टर्लिंग बायोटेक के प्रमोटर हेमंत हाथी को जमानत दे दी है. एडिशनल सेशंस जज सतीश अरोड़ा ने हाथी को एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है. हेमंत हाथी पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेट है.

8100 करोड़ के बैंक लोन घोटाले में प्रमोटर को मिली जमानत

सुनवाई के दौरान हाथी की तरफ से वरिष्ठ वकील विकास पाहवा ने कहा कि जांच के दौरान हाथी को कभी गिरफ्तार नहीं किया गया और बिना गिरफ्तार किए ही आरोप पत्र दायर किए गए हैं. हाथी ने पूरा सहयोग किया है और वे कोर्ट की संतुष्टि के हिसाब से मुचलका भरने को तैयार हैं.

8100 करोड़ के बैंक लोन घोटाले में प्रमोटर को मिली जमानत

अनुमति देने के लिए याचिका
पिछले 21 जनवरी को कोर्ट ने इस मामले 4 निदेशकों के खिलाफ प्रत्यर्पण की कार्रवाई करने की अनुमति दे दी थी. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोर्ट से इन आरोपियों के खिलाफ प्रत्यर्पण की कार्रवाई शुरू करने की अनुमति देने के लिए याचिका दायर की थी. कोर्ट ने नितिन संदेसारा, जयंती लाल संदेसारा, दीप्ति संदेसारा और हितेश पटेल के खिलाफ प्रत्यर्पण की कार्रवाई करने की अनुमति दी थी.

चारों अभियुक्त नहीं थे मौजूद
सुनवाई के दौरान ईडी ने कहा कि चारों आरोपियों के इटली और नाइजीरिया में होने की सूचना है, इसलिए इस मामले की जांच के लिए उन्हें प्रत्यर्पित कर लाने की जरूरत है. पिछले 5 जनवरी को कोर्ट ने चारों आरोपियों के खिलाफ ओपन-एंडेड गैर जमानती वारंट जारी किया था. ओपन एंडेड गैरजमानती वारंट का मतलब होता है कि तामील करने को कोई तिथि तय नहीं होती. इसके पहले कोर्ट उन चारों अभियुक्तों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर चुका था लेकिन वे तामील नही हो सके थे क्योंकि चारो अभियुक्त उपलब्ध नहीं थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details