दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली: राष्ट्रीय ललित कला अकादमी में 61वीं राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी का आयोजन

राष्ट्रीय ललित कला अकादमी में 61वीं राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी लगी हुई है. प्रदर्शनी बेहद आकर्षित करने वाली है. जो कला प्रेमियों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है.

By

Published : Mar 11, 2020, 4:41 PM IST

61st National Art Exhibition organized at National Academy of Fine Arts
61वीं राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी का आयोजन

नई दिल्ली: राष्ट्रीय ललित कला अकादमी में 61वीं राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी लगी हुई है. जिसमें 280 कलाकारों की कला को प्रदर्शित किया गया है. इस प्रदर्शनी में कलाकारों द्वारा बनाई गए अद्भुत स्कल्पचर और पेंटिंग लगाई गई है, जो कला प्रेमियों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं.

61वीं राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी का आयोजन

कला की अद्भुत प्रदर्शनी कर रही आकर्षित

समाज के अलग-अलग पहलुओं और दृश्यों को कल्चर और पेंटिंग के जरिए दर्शाया गया है, कलाकारों ने अद्भुत सोच के साथ शानदार स्कल्पचर और पेंटिंग को बनाया है. जो कि बेहद खूबसूरत तस्वीर बयां कर रही है. दूर-दूर से अलग-अलग वर्ग के कला प्रेमी इस कला को निहारने के लिए ललित कला अकादमी में पहुंच रहे हैं.

इतिहास को स्कल्पचर और पेंटिंग के जरिए दर्शाया

एग्जामिनेशन में पहुंचे दर्शक यश ने बताया कि उन्हें यह प्रदर्शनी बेहद आकर्षित लगी. इसमें जो स्कल्प्चर लगाए गए हैं. खासतौर पर वह बेहद ही अद्भुत हैं. ऐसी ऐसी चीजों से नमूने बनाए गए हैं. जो शायद हमने पहले कभी देखी हो, पुराने जमाने की चप्पलों के स्कल्पचर को देखकर यश का कहना था, कि यह सबसे शानदार है. ऐसी चीजें शायद हम टीवी में या फोटो में ही देख पाते हैं. लेकिन यह बिल्कुल असली हमारे सामने हैं.

कला प्रेमियों को लुभा रही अद्भुत पेंटिंग

एग्जीबिशन देखने आए कला प्रेमी अलग-अलग कल्चर को देखकर मंत्रमुग्ध हो रहे हैं. उनका कहना था कि जो स्कल्पचर यहां पर दर्शाए गए हैं, वह बेहद अनोखे हैं महिलाओं, जानवरों, लोगों की आकृति से कलाकारी की गई है. वो हमने कभी नहीं देखी हैं. उन चीजों के इस प्रकार स्कल्प्चर अपनी सोच के आधार पर यहां पर लगाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details