दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

COVID 19: दिल्ली में 40 मामले आए सामने, एक मौत, पांच डिस्चार्ज

दिल्ली सरकार ने इस बात की पुष्टि की है कि दिल्ली में 40 मामले हो चुके हैं. वहीं एक की मौत भी हो चुकी है.

By

Published : Mar 27, 2020, 9:23 PM IST

COVID 19
COVID 19

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की दहशत बढ़ती जा रही है. वहीं दिल्ली में कोरोना के 40 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं इसमें एक की मौत हो चुकी है, जबकि 5 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है.

दिल्ली सरकार ने इस बात की पुष्टि की है. दिल्ली में 40 मामले हो चुके हैं. गौर करने वाली बात ये है कि केजरीवाल सरकार कोरोना को लेकर काफी सजग है.

100 मरीजों के लिए हम तैयार

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि डॉक्टरों की रिपोर्ट में प्लान है कि अगर रोजाना 1000 कोरोना के मरीज आने शुरू हो जाते हैं तो हमें क्या तैयारी करनी है? उन्होंने कहा कि अभी कोरोना के 100 मामले रोज आएंगे तो हमारे पास मौजूदा तैयारी पूरी है. 100 से ज्यादा होने पर अस्पतालों में और तैयारी करनी है. अस्पताल, एंबुलेंस, वेंटिलेटर, डॉक्टर, नर्स का प्लान बनाया है.

भारत कोविड-19 ट्रैकर

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट

वहीं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा दिए गए आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 724 हो गई है. इससे पहले 27 मार्च, 2019 की सुबह नौ बजे तक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार देश में संक्रमितों की संख्या 724 और मृतकों की संख्या 17 बताई गई. सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 66 लोग अस्पताल से स्वस्थ होकर जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details