दिल्ली

delhi

सर गंगा राम अस्पताल में 25 मरीजों की मौत, सुबह 9:30 बजे 2 टन ऑक्सीजन की हुई सप्लाई

By

Published : Apr 23, 2021, 10:49 AM IST

Updated : Apr 23, 2021, 11:48 AM IST

सर गंगा राम अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 25 मरीजों की मौत हो गई है. वहीं सुबह 9:30 बजे 2 टन ऑक्सीजन की सप्लाई हो सकी है, जो कुछ घंटों तक चल पाएगी. हालांकि इससे पहले रात में ही ऑक्सीजन खत्म हो गई थी.

sir ganga ram hospital patients died
सर गंगा राम अस्पताल कोविड मरीज मौत

नई दिल्लीःअस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के बीच सर गंगा राम अस्पताल से बड़ी खबर सामने आई है. अस्पताल प्रशासन के मुताबिक ऑक्सीजन की कमी के चलते सुबह 8 बजे अस्पताल में 25 गंभीर रूप से बीमार कोविड मरीओं की मौत हो गई. वहीं अभी आईनॉक्स की ओर से 2 टन ऑक्सीजन की सप्लाई हुई है. सुबह 9:30 बजे अस्पताल में ऑक्सीजन पहुंचा है, जिसकी आपूर्ति कुछ घंटों तक ही हो जाएगी.

सर गंगा राम अस्पताल में 25 मरीजों की मौत

यह भी पढ़ेंः-दिल्ली में ऑक्सीजन का प्रोडक्शन बिल्कुल नहीं होता: सत्येंद्र जैन

अस्पताल की ओर से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक सुबह 9:30 बजे 2 टन ऑक्सीजन की सप्लाई हुई है, जो कुछ घंटो तक चल पाएगा. हालांकि इससे पहले रात में ही ऑक्सीजन खत्म हो गया था. वेंटिलेटर, बीआईपीएपी मशीनें काम नहीं कर रही थी, जिसके चलते गंभीर रूप से बीमार मरीजों के जीवन पर संकट का खतरा मंडरा रहा है. अस्पताल के आईसीयू और आपात चिकित्सा विभाग में भी गैर मशीनी तरीके से वेंटिलेटर बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है.

60 गंभीर मरीजों की हालत बेहद खराब

अस्पताल प्रशासन के मुताबिक अन्य 60 गंभीर रूप से बीमार मरीजों की हालत बेहद खराब है, जिन्हें तत्काल प्रभाव से ऑक्सीजन दिया जा रहा है. आने वाले कुछ घंटों में कोई भी परेशानी हो सकती है. इसके साथ ही अस्पताल प्रशासन ने सरकार से जल्द से जल्द और ऑक्सीजन एअरलिफ्ट कराए जाने की मांग की है.

Last Updated : Apr 23, 2021, 11:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details