दिल्ली

delhi

लॉकडाउन उल्लंघन करने वाले 200 लोगों पर FIR, 3515 हिरासत में

By

Published : Apr 12, 2020, 12:05 PM IST

दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले 3515 लोगों को हिरासत में लिया है. 200 लोगों पर FIR दर्ज की है और ऐसे 100 लोगों पर FIR दर्ज की गई है, जिन्होंने मास्क पहन कर घर से नहीं निकले थे.

200 fir registered and 3515 people arrested in delhi for lockdown violation
3515 हिरासत में

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते पूरा देश इस समय लॉकडाउन झेलने को मजबूर है. वैश्विक महामारी के निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें युद्धस्तर पर कार्रवाई कर रही हैं. वहीं दिल्ली में कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो बार-बार मना करने के बाद भी लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने में लगे हैं.

दिल्ली पुलिस के PRO अनिल पीतल ने बताया कि लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले 3515 लोगों को हिरासत में लिया गया है. वहीं 400 वाहनों को भी जब्त किया गया है और 200 लोगों पर FIR दर्ज की गई है. वहीं मास्क लगाकर बाहर ना निकलने वाले 100 लोगों पर FIR दर्ज किया गया है. दिल्ली पुलिस ने यह कार्रवाई सेंट्रल दिल्ली दरियागंज में की है.

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस हॉटस्पॉट पूरी तरह सील कर दिया गया है. दिल्ली सरकार लोगों के लिए घरों से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य कर चुकी है. अगर आप दिल्ली में रहते हैं और बाहर निकलते समय मास्क नहीं पहनते हैं, तो छह महीने की जेल हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details