दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ब्याज देने में हुई देरी तो बेटी को घर से उठाया, गाजियाबाद से लड़की बरामद

लड़की के पिता ने पिछले दो माह से दस हजार रुपये जमा नहीं कर पाए. जिसके बाद आरोपी घर पहुंचा और बोला कि बेटी को भेज दो, दिल्ली में रहकर काम करेगी और पैसे भी कमाएगी.

By

Published : Mar 29, 2019, 2:47 PM IST

ब्याज देने में हुई देरी तो बेटी को घर से उठाया, गाजियाबाद से लड़की बरामद

नई दिल्ली:झारखंड की राजधानीरांचीके जग्गनाथपुर इलाके में एक 14 वर्षीय बच्ची को सूद के पैसे वसूलने के लिए ट्रैफिकिंग के जरिये दिल्ली लानेका मामला सामने आया है. दरअसल लड़की के पिता को राकेश सिंह नाम के व्यक्ति ने एक लाख रुपये ब्याजमें दिया गया था. जिसे हर महीने दस हजार रुपये जमा करना था. ऐसा करने पर अरोपियों ने वसूली के लिए लड़की को अपने साथ ले गए.

जानकारी के मुताबिक लड़की के पिता ने पिछले दो माह से दस हजार रुपये जमा नहीं कर पाए. जिसके बाद आरोपी घर पहुंचा और बोला कि बेटी को भेज दो, दिल्ली में रहकर काम करेगी और पैसे भी कमाएगी. जिसके बाद आरोपियों ने लड़की को अपने साथ लेकर बुधवार की शाम झारखंड स्वर्णजयंति एक्सप्रेस से ले गया. वहीं, दूसरे दिन लड़की के परिजन हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार के पास पहुंचे. डीएसपी को पूरी बात बताई.

इसके बाद तत्काल डीएसपी ने इस सूचना को प्रसारित करते हुए गाजियाबाद से बच्ची को बरामद कर लिया. बच्ची की बरामदगी में स्पेशल ब्रांच का कांस्टेबल सत्येंद्र कुमार पांडे, शक्तिवाहिनी के ऋषिकांत, सीआईएसएफ हवलदार अमरनाथ की सराहनीय भूमिका रही. स्पेशल ब्रांच के हवलदार को जैसे इसकी जानकारी मिली कि लड़की ट्रैफिकिंग कर भेजी जा रही. वह लड़की के साथ रहे. लड़की को रेस्क्यू कर गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर जीआरपी में रखा गया है. वहीं लड़की को ले जाने का आरोपित ट्रैफिकको हिरासत में ले लिया गया है.

यहां गौर करने वाली बात ये है कि बच्ची को लाने के लिए रांची से एक स्पेशल टीम दिल्ली आएगी. फिलहाल बच्ची को गाजियाबाद जीआरपी द्वारा शेल्टर होम में रखवाया गया है. आरोपित से पूछताछ की जा रही है. उसे भी लेकर पुलिस रांची आएगी. मामले में लड़की की मां के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details