दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 4, 2020, 9:52 AM IST

ETV Bharat / state

DU: 12 कॉलेजों के शिक्षकों को नहीं मिली सैलरी, करेंगे प्रदर्शन

दिल्ली सरकार ने दिल्ली विश्वविद्यालय के जरिए वित्त पोषित 12 कॉलेजों में अभी तक फंड नहीं जारी कियी है. इस कारण कई शिक्षकों और कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है. इसके खिलाफ दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (डूटा) के नेतृत्व में शिक्षक दिवस के मौके पर शिक्षक प्रदर्शन करेंगे.

DU 12 colleges teachers will protest on teachers day as they not get salary
वेतन ना मिलने पर शिक्षक दिवस पर प्रदर्शन करेंगे शिक्षक

नई दिल्ली:दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में दिल्ली सरकार द्वारा वित्त पोषित 12 कॉलेजों में फंड ना जारी होने की वजह से शिक्षकों और कर्मचारियों को सैलरी नहीं मिल रही है. वहीं, इस पूरे मामले को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (डूटा) शिक्षक दिवस के मौके पर अपने हक के लिए सड़क पर एक बार फिर उतरेगा. बता दें कि डूटा के नेतृत्व में शिक्षक दिल्ली विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन करेंगे.

वेतन ना मिलने पर शिक्षक दिवस पर प्रदर्शन करेंगे शिक्षक

5 महीने से नहीं मिल रही सैलरी

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय के 12 कॉलेज हैं, जोकि दिल्ली सरकार द्वारा सौ फीसदी वित्त पोषित हैं. पिछले करीब 5 महीने से फंड नहीं जारी होने की वजह से शिक्षक कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा है. इसके अलावा फंड नहीं जारी होने की वजह से कई कॉलेजों में बिजली, फोन के बिल जमा करने के लिए फोन की घंटी बज रही है और कहा जा रहा है कि बिल जमा करो वरना जल्दी कनेक्शन काट दिया जाएगा. ऐसे में शिक्षकों का कहना हैं कि अगर प्रशासन ने फंड जारी नहीं किया तो कॉलेज का काम पूरी तरह से ठप हो जाएगा और छात्रों की परीक्षा भी इससे बाधित होगी.

जल्द फंड जारी करने की मांग


वहीं दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ का कहना है कि दिल्ली सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच चली आ रही गवर्निंग बॉडी को लेकर रस्साकशी में शिक्षक और कर्मचारियों को पीसना पूरी तरह से गलत है. शिक्षक संघ ने जल्द ही इन 12 कॉलेजों के फंड जारी करने की मांग की है. बता दें कि इससे पहले भी फंड जारी करने की मांग को लेकर डूटा के नेतृत्व में शिक्षक विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details