दिल्ली

delhi

Dengue Cases In Ghaziabad: डेंगू के 11 नए मामलों की पुष्टि, अब तक 300 से अधिक मामले आए सामने

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 3, 2023, 2:28 PM IST

यूपी के गाजियाबाद से डेंगू के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. शनिवार को गाजियाबाद में डेंगू के 11 मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही जिले में डेंगू के कुल मामलों की संख्या 316 हो गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/गाजियाबाद:दिल्ली से सटे गाजियाबाद में शनिवार को डेंगू के 11 मामलों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही जिले में वर्ष 2023 में आए डेंगू के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 316 पहुंच गई है. सात महीने के एक बच्चे और बच्ची में डेंगू की पुष्टि हुई है. फिलहाल दोनों बच्चों की स्तिथि सामान्य है.

मुख्य चिकित्सा आधिकारी भवतोष शखधर के मुताबिक, गाजियाबाद में डेंगू की स्तिथि सामान्य बनी हुई है. फिर भी स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर कम कर रहा है. गाजियाबाद में डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन अभी तक किसी भी एक इलाके से ज्यादा मामले सामने नहीं आए हैं. डेंगू की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग और नगर निकाय द्वारा निरोधआत्मक कार्रवाई की जा रही है.

सीएमओ के मुताबिक शनिवार को बुखार के 122 मरीजों की जांच के दौरान डेंगू के 11 मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसमें 7 महीने के दो बच्चे भी शामिल हैं. विजयनगर, सिद्धार्थ विहार, इंदिरापुरम, राजेंद्र नगर, भोजपुर, मोदीनगर, करेड़ा कॉलोनी, मोहन नगर लोनी और कनवानी में डेंगू के मरीज मिले हैं. शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की 68 टीमों ने 2200 से अधिक घरों का सर्वे किया है. जिनमें से 38 घरों में लार्वा पाया गया. 64 स्थान पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा एंटी लारवा का छिड़काव किया गया है.

ये भी पढ़ें :Ghaziabad Dengu News: डेंगू के 12 नए मामलों की पुष्टि, अब तक सामने आए 300 से अधिक मामले

वहीं, गौतमबुद्धनगर में डेंगू से चार नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद इस साल डेंगू के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 258 पहुंच गई है. हालांकि अभी तक डेंगू से किसी भी मरीज की मौत का मामला सामने नहीं आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details