दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली: देखिए, कैसे तैयार हो रहा 10 हजार बेड का पहला अस्थायी अस्पताल

भाटी माइंस छतरपुर के राधा स्वामी सत्संग व्यास परिसर में दिल्ली का पहला अस्थाई अस्पताल बनाया जा रहा है. उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज इसका निरीक्षण किया.

By

Published : Jun 14, 2020, 4:09 PM IST

10 thousand isolation bed in radha swami satsang vyas complex for covid 19 patient
छतरपुर अस्थाई अस्पताल

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 39 हजार के करीब पहुंच चुका है. लगातार बढ़ते संक्रमितों की संख्या के कारण अस्पतालों में बेड की किल्लत भी सामने आने लगी है और इसके लिए वैकल्पिक इंतजाम किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में छतरपुर में भाटी माइंस के राधा स्वामी सत्संग व्यास में 10 हजार बेड का अस्थाई अस्पताल बनाने की तैयारी है.

राधा स्वामी सत्संग व्यास में अस्थाई अस्पताल बनाने की तैयारी

15 दिनों में होगा ऑपरेशनल

यहां की व्यवस्था देख रहीं एसडीएम सोनालिका जीवाणी ने तैयारियों को लेकर ईटीवी भारत ने खास बातचीत की. उन्होंने बताया कि करीब 1700×7000 स्क्वायर फिट में फैले इस राधा स्वामी सत्संग व्यास के प्रांगण में करीब 10 हजार बेड का इंतजाम किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अभी इसकी फिजिबिलिटी स्टडी हो रही है और कोशिश है कि आगामी 15 दिनों में इसे मरीजों के किए ऑपरेशनल कर दिया जाए.

ऑक्सीजन युक्त बेड का इंतजाम

एसडीएम ने कहा कि यहां मरीजों के इलाज के लिए दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मेडिकल स्टाफ मुहैया कराए जाएंगे. उन्होंने कहा कि कोशिश रहेगी कि ज्यादातर बेड ऑक्सीजन युक्त हों, साथ ही यहां वेंटिलेटर की भी व्यवस्था की जाएगी.

उपराज्यपाल ने किया निरीक्षण

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने रविवार को इसका निरक्षण किया. इस दौरान राधा स्वामी सत्संग व्यास के अधिकारी मौजूद रहे, वहीं स्थानीय जिलाधिकारी बीएम मिश्रा और महरौली की एसडीएम सोनालिका जीवाणी भी मौजूद रहीं. अधिकारियों ने यहां की व्यवस्था को लेकर उपराज्यपाल को जानकारियां दी और उन्हें बताया कि किस तरह इस प्रांगण का उपयोग कोरोना मरीजों के लिए किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details