दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 3 PM

By

Published : Oct 2, 2020, 3:00 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. दिल्ली एनसीआर की 10 बड़ी खबरें जानिए एक क्लिक में.

10 big news of delhi till 3 PM
हाथरस गैंगरेप केस टीएमसी सांसद इंडिया गेट प्रवासी हिंदू मौतें पाकिस्तान वैश्विक जलवायु परिवर्तन भारतीय मौसम पीएम मोदी संबोधन भारतीय वैश्विक वैज्ञानिक किसान बिल सोनिया गांधी महात्मा गांधी जयंती

  • हाथरस मामला: टीएमसी सांसदों के साथ धक्का-मुक्की, इंडिया गेट के पास धारा 144 लागू

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को इंडिया गेट के आसपास धारा 144 लागू कर दी है, इसके साथ ही उन्होंने किसी भी तरह के सभा का आयोजन या जमावड़ा न लगाने को लेकर लोगों को आगाह किया है. पुलिस ने यह भी कहा कि जंतर-मंतर पर 100 लोगों के जमावड़े की अनुमति है, लेकिन प्राधिकारी की पूर्व अनुमति के साथ.

  • '11 प्रवासी हिंदुओं की मौत के मामले में दुष्प्रचार कर रहा पाकिस्तान'

इस्लामाबाद में कुछ लोगों ने हिंदू समुदाय से होने का दावा किया और प्रदर्शन किया था. यह विरोध राजस्थान में पाकिस्तानी हिंदू प्रवासियों के एक परिवार के 11 सदस्य एक खेत में मृत अवस्था में पाए जाने को लेकर था. भारत के विदेश मंत्रालय ने इस पर प्रतिक्रिया दी है

  • 3200 वर्षों से वैश्विक जलवायु में परिवर्तन, जानें भारतीय मानसून पर इसका असर

वाडिया इंस्टीट्यूट ऑफ हिमालयन जियोलॉजी (डब्ल्यूआईएचजी) का एक ताजा अध्ययन कहता है कि पिछले 3200 वर्षों में हुईं वैश्विक जलवायु की घटनाएं भू आकृति, वनस्पतियों एवं सामाजिक-आर्थिक विकास को प्रभावित करने वाले भारतीय ग्रीष्मकालीन मानसून में बदलाव का कारक हो सकती हैं.

  • आज वैश्विक भारतीय वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

पीएमओ द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी आज वैश्विक भारतीय वैज्ञानिक (वैभव) शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे.

  • किसानों के साथ घोर अन्याय कर रहे हैं प्रधानमंत्री: सोनिया गांधी

गांधी जयंती पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक वीडियो जारी किया है. इसमें गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर वार करते हुए कृषि कानूनों को काला कानून बताया है. सोनिया ने कहा कि पीएम किसानों के साथ घोर अन्याय कर रहे हैं.

  • प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि, राहुल बोले- दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बापू को याद कर ट्वीट किया, 'मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा... मैं किसी के अन्याय के समक्ष झुकूं नहीं, मैं असत्य को सत्य से जीतूं और असत्य का विरोध करते हुए मैं सभी कष्टों को सह सकूं

  • लाल बहादुर शास्त्री की जयंती, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

आज भारत के दूसरे प्रधानमंत्री रहे लाल बहादुर शास्त्री की जयंती है. इस अवसर पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत कई गणमान्य लोगों ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए.

  • जामिया को बचाने के लिए भीख मांगने को भी तैयार थे गांधी

महात्मा गांधी की 151वीं जयंती पर जामिया मिल्लिया इस्लामिया के लाइब्रेरियन तारिक खुरेशी से ईटीवी भारत ने खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि गांधी द्वारा जामिया को लिखे गए पत्र आज भी लाइब्रेरी में मौजूद हैं.

  • बच्चों के खिलाफ अपराध में बढ़ोतरी, शर्मसार कर देंगे आंकड़े

भारत में बच्चों के साथ हो रहे अपराध 2019 की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि 2018 की तुलना में 2019 में बच्चों के खिलाफ अपराधों में 4.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. 2019 में पॉक्सो एक्ट के तहत बच्चों के खिलाफ अपराध के कुल 1.48 लाख मामले दर्ज किए गए थे.

  • AAP की प्रदेश उपाध्यक्ष छवि यादव ने योगी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रही महिलाओं के प्रति अपराध की घटनाओं को लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष छवि यादव ने योगी सरकार को कानून व्यवस्था संभालने में विफल बताया है. वहीं समाज सेविका डॉक्टर सपना बंसल ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक सख्त कानून की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details