दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 1 PM

By

Published : Oct 14, 2020, 1:00 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां कहां हुआ अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में…

10 big news of delhi till 1 PM
कोरोना रीइंफेक्शन केस दिल्ली कोरोना अपडेट ई व्हीकल चार्जिंग स्टेशन मेन हाईवेज कोयला आवंटन स्कैम दिलीप राय दिल्ली हाईकोर्ट टूजी केस सुनवाई ग्रेटर नोएडा प्रदूषण एक्यूआई तेजस्वी यादव नामांकन सुभाषिनी यादव कांग्रेस ज्वाइनिंग डीयू दाखिला 2020 तेलंगाना भारी बारिश

  • दिल्ली: 11 दिन बाद आए 3 हजार से ज्यादा कोरोना केस, 24 घंटे में 45 मौत

राजधानी दिल्ली में 11 दिन बाद कोरोना संक्रमण के 3 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. वहीं कोरोना संक्रमण दर 5.52 फीसदी है, जबकि कोरोना से हो रही मौत की दर घटकर 1.86 फीसदी पर पहुंच गई है.

  • प्रमुख राजमार्गों पर ई-वाहन चार्जिंग स्टेशन विकसित करने का प्रस्ताव आमंत्रित

देश के प्रमुख राजमार्गों और एक्सप्रेसवे पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए सरकार ने प्रस्ताव आमंत्रित किए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

  • कोयला आवंटन घोटाला: दिलीप राय समेत छह आरोपियों की सजा पर 26 अक्टूबर को फैसला

कोर्ट ने दिलीप राय को साल 1999 में कोयला ब्लॉक के आवंटन घोटाला मामले में दोषी करार दिया है. यह मामला झारखंड के गिरिडीह में ब्रह्मडीहा कोयला ब्लॉक के आवंटन से जुड़ा हुआ है. दिलीप राय अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में कोयला राज्यमंत्री थे.

  • दिल्ली हाईकोर्ट में 2जी मामले पर आज भी जारी रहेगी सुनवाई

दिल्ली HC 2जी केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा समेत 19 आरोपियों को ट्रायल कोर्ट से बरी करने के फैसले के खिलाफ CBI और ईडी की याचिका पर बुधवार को भी सुनवाई जारी रखेगा.

  • चिंताजनक स्थिति में पहुंचा AQI, दिल्ली से भी ज्यादा प्रदूषित ग्रेटर नोएडा

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में एयर क्वालिटी इंडेक्स लगातार गिरता जा रहा है. EPCA ने डीजल जनरेटर पर पूरी तरीके से प्रतिबंध लगा दिया है.

  • राघोपुर से नामांकन भरेंगे तेजस्वी यादव, मां का आशीर्वाद लेकर निकले घर से

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव आज राघोपुर से नामांकन भरेंगे. नामांकन भरने से जाने से पहले उन्होंने मां राबड़ी और बड़े भाई तेज प्रताप का आशीर्वाद लिया.

  • एलजेडी प्रमुख शरद यादव की बेटी सुभाषिनी आज कांग्रेस में होंगी शामिल

बिहार में तीन चरणों में होने वाले विधान सभा चुनावों के लिए सभी दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. नेताओं के दल बदलने का खेल भी जारी है. जानकारी के मुताबिक, एलजेडी प्रमुख शरद यादव की बेटी सुभाषिनी राज राव आज कांग्रेस में शामिल होंगी.

  • DU एडमिशन 2020: दूसरे दिन 49,712 छात्रों के आए आवेदन,6790 छात्रों ने फीस जमा की

दिल्ली विश्वविद्यालय में आज शाम 5 बजे तक स्टूडेंट दाखिला ले सकते हैं. पहली कट ऑफ के आधार पर दूसरे दिन तक हुए एडमिशन में अगर कुछ कॉलेजों के आंकड़ों की बात करें तो मिली जानकारी के मुताबिक श्री अरबिंदो कॉलेज मॉर्निंग में 495 छात्रों ने आवेदन मंजूर हुए जिसमें से 280 छात्रों ने फीस जमा करा दी.

  • तेलंगाना में भारी बारिश से 11 लोगों की मौत, अन्य राज्यों में बाढ़ जैसे हालात

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और ओडिशा में भारी बारिश के कारण हुए नुकसान पर चिंता व्यक्त की. उपराष्ट्रपति ने अत्यधिक बारिश से प्रभावित लोगों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की.

  • देश में कोरोना वायरस से दोबारा संक्रमित होने के तीन संदिग्ध मामले

देश में कोरोना वायरस से दोबारा संक्रमित होने के तीन मामलों का पता चला है. आईसीएमआर के अनुसार तीन संदिग्ध मामलों में दो मुंबई और एक अहमदाबाद से हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details