दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 3 PM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Nov 16, 2020, 3:05 PM IST

10 big news of delhi at 3 pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 3 PM

  • पीएम मोदी ने राजस्थान में 'स्टैच्यू ऑफ पीस' का अनावरण किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जैन भिक्षु आचार्य विजय वल्लभ सुरीश्वर जी महाराज की 151वीं जयंती समारोह के अवसर पर राजस्थान के पाली जिले में स्थापित उनकी 151 इंच ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया.

  • दिल्ली: कोरोना की तीसरी वेब का पिक निकला, दोबारा नहीं लगेगा लॉकडाउन- सत्येंद्र जैन

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली के तीसरी वेब चला गया है और अब धीरे-धीरे केस कम होंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में दोबारा लॉकडाउन नहीं लगेगा.

  • भाजपा ने गुपकार गठबंधन को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी व अन्य दलों के साथ बनाए गए गुपकार गठबंधन के माध्यम से कांग्रेस षड्यंत्र कर रही है. उन्होंने कहा कि देश की जनता को इस बात का जवाब देना पड़ेगा.

  • नीतीश के शपथ ग्रहण में शाह-नड्डा भी होंगे शामिल, तेजस्वी का बहिष्कार

नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण समारोह राजधानी पटना के राजभवन में आयोजित किया जाएगा. राज्यपाल फागू चौहान नीतीश को शपथ दिलाएंगे.

  • बारिश के बावजूद दिल्ली पर हावी प्रदूषण, एयर क्वालिटी इंडेक्स 500 पार

दिल्ली में लगातार प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है. आज सुबह दिल्ली का ओवरऑल एयर क्वालिटी इंडेक्स 490 दर्ज किया गया है. दिल्ली में सभी एजेंसियां लगातार प्रदूषण पर नियंत्रण पाने के लिए काम कर रही हैं.

  • हिमाचल : मंडी हादसे में बिहार के 7 मजदूरों की मौत, पीएम ने जताया शोक

चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंडी के समीप पुल घराट में एक पिकअप के नदी में गिर जाने से 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया. दुर्घटनासोमवार तड़के 3 बजे के आसपास की बताई जा रही है.

  • कोरोना: गृहमंत्री द्वारा कमान संभालने के फैसले का विपक्ष ने किया स्वागत

दिल्ली में कोरोना की बिगड़ती स्थिती पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक कर कमान अपने हाथों में ले लिया. जिसका विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने स्वागत किया है.

  • बारिश के बावजूद दिल्ली पर हावी प्रदूषण, एयर क्वालिटी इंडेक्स 500 पार

राजधानी दिल्ली में बीते दिन यानी रविवार को हुई बारिश के बावजूद प्रदूषण हावी है. सुबह 7:00 बजे दिल्ली का ओवरऑल एयर क्वालिटी इंडेक्स 490 दर्ज किया गया है, तो वहीं कई इलाकों में ये 500 पार दर्ज किया गया.

  • 'दिल्ली के मौसम पर अभी 'ला नीना' का कोई असर नहीं, दिसंबर-जनवरी से बदल सकती है स्थिति'

राजधानी दिल्ली में तापमान लगातार गिर रहा है. आलम ये है कि नवंबर की शुरुआत में ही तापमान 9-10 डिग्री तक पहुंच गया है, जिसके बाद दिल्ली में कंपकपा देने वाली ठंड पड़ने लगी है.

  • जेएनयू: आज से शुरू हो रही दूसरे चरण के तहत प्रवेश प्रक्रिया

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में दूसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. इसके तहत शोधकर्ता छात्रों के लिए हॉस्टल खोले जा रहे हैं. बता दें कि कोरोना महामारी के चलते जेएनयू परिसर पिछले करीब 8 माह से बंद था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details