दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गाजियाबाद नगर निगम को मिली नई क्रेडिट रेटिंग, बॉंड की तैयारी

गाजियाबाद नगर निगम को नई क्रेडिट रेटिंग मिल गई है. जिसके बाद गाजियाबाद नगर निगम ने वित्तीय वर्ष 2019- 20 में बॉन्ड जारी करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

By

Published : Mar 2, 2019, 1:12 PM IST

गाजियाबाद नगर निगम को मिली नई क्रेडिट रेटिंग, बॉंड की तैयारी

नई दिल्ली/गाजियाबाद : जिला गाजियाबाद नगर निगम को नई क्रेडिट रेटिंग मिल गई है. इसके बाद गाजियाबाद नगर निगम वित्तीय वर्ष 2019- 20 में बॉन्ड जारी करने की तैयारियों में जुट गया है. इसके लिए नगर निगम द्वारा सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) में पंजीकरण कराने की औपचारिकताएं शुरू कर दी गई हैं.

बता दें कि गाजियाबाद नगर निगम को नई क्रेडिट रेटिंग ब्रिक वर्क्स और इक्विटी संस्था ने प्रदान की है. नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक इस क्रेडिट रेटिंग पर बॉन्ड जारी करने पर नगर निगम को 9 से 10 फीसद ब्याज अदा करना होगा. हालांकि पहले चरण में बांड सिर्फ सरकारी एजेंसियों को ही जारी किए जाएंगे.

गाजियाबाद नगर निगम को मिली नई क्रेडिट रेटिंग, बॉंड की तैयारी

टर्सरी ट्रीटमेंट प्लांट के लिए जुटाया जाएगा धन
नगर निगम के अपर नगर आयुक्त ने बताया कि बॉन्ड जारी करने का मुख्य उद्देश्य टर्सरी ट्रीटमेंट प्लांट के लिए धन जुटाने का है. इस प्लांट को लगाने में लगभग 150 करोड़ रुपए की लागत आ रही है जिसके लिए नगर निगम जल्द ही सरकारी एजेंसियों को बॉन्ड जारी करेगा.

232 करोड़ का खर्च
इस प्रोजेक्ट पर कुल 232 करोड़ रुपए का खर्च आ रहा है. जिसमें 150 करोड़ रुपये बॉन्ड की सहायता से और बाकी पैसे अवस्थापना निधि के फंड से जुटाए जाएंगे. टर्सरी ट्रीटमेंट प्लांट के लग जाने से साहिबाबाद, लोनी, राजेंद्र नगर और श्याम पार्क जैसे इलाकों के निवासियों के बीच शुद्ध एवं स्वच्छ पानी पहुंचाया जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details