दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

खरीदार न मिलने के कारण GDA की संपत्तियों के दाम होंगे फ्रीज

वित्त वर्ष 2019-20 के अंतर्गत कौशांबी, इंदिरापुरम और वैशाली इलाकों को छोड़कर जीडीए की सभी संपत्तियों के दाम फ्रिज किए जाएंगे.

By

Published : Mar 9, 2019, 8:56 PM IST

GDA की सभी संपत्तियों के दाम किए जाएंगे फ्रिज

नई दिल्ली/गाजियाबाद: वित्त वर्ष 2019-20 के अंतर्गत कौशांबी, इंदिरापुरम और वैशाली इलाकों को छोड़कर जीडीए की सभी संपत्तियों के दाम फ्रिज किए जाएंगे. ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि मंदी के दौर में जीडीए की संपत्ति को आसानी से खरीदार मिल सके.

आपको ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि रियल एस्टेट सेक्टर में आई मंदी के कारण गाजियाबाद विकास प्राधिकरण साल 2014 से अपनी संपत्तियों के रेट फ्रीज करता आया है. इसी कड़ी में वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए भी जीडीए अपनी संपत्तियों के रेट फ्रीज करने जा रहा है.

GDA की सभी संपत्तियों के दाम किए जाएंगे फ्रिज

कमिश्नर को भेजा जाएगा प्रस्ताव
इसके लिए प्रस्ताव कमिश्नर को भेजा जाएगा. कमिश्नर के पास से प्रस्ताव को हरी झंडी मिलते ही 31 मार्च 2020 तक के लिए जीडीए अपनी संपत्तियों के दाम नहीं बढ़ाएगा.
गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने संपत्तियों की खुली नीलामी आयोजित की थी. लेकिन इसके बावजूद कई संपत्तियों को खरीदार नहीं मिले. इसी कारण प्राधिकरण अपनी संपत्तियों के दाम फ्रीज करने जा रहा है.

इन संपत्तियों के दाम खुले रखे जाएंगे
इस संबंध में जीडीए के अधिकारी ने बताया कि वैशाली, कौशांबी और इंदिरापुरम जिले की प्राइम लोकेशन्स हैं. इसलिए इन इलाकों की संपत्तियों के दाम खुले रखे जाएंगे. बाकी और सभी सेक्टरों की संपत्तियों के दाम कमिश्नर से मंजूरी मिलने के बाद फ्रीज किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details