दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

GDA ने सिंगल विंडो सिस्टम से हटाई ये 5 सुविधाएं, अब ये है नया सिस्टम

GDA जल्द ही सिंगल विंडो सिस्टम से 5 सुविधाओं को हटाने जा रहा है. जिन सुविधाओं को हटाया जाना है वो पहले से ही जनहित पोर्टल से जुड़े हुए हैं.

By

Published : Mar 15, 2019, 7:42 PM IST

GDA ने सिंगल विंडो सिस्टम से हटाई ये 5 सुविधाएं

नई दिल्ली/गाजियाबाद : GDA जल्द ही सिंगल विंडो सिस्टम से 5 सुविधाओं को हटाने जा रहा है. जिन सुविधाओं को हटाया जाना है वो पहले से ही जनहित पोर्टल से जुड़े हुए हैं.गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष कंचन वर्मा ने बताया कि सिंगल विंडो सिस्टम और जनहित पोर्टल पर संपत्ति की पांच सेवाएं रजिस्ट्री, नामांतरण, फ्री होल्ड, ऑनलाइन रजिस्ट्री और डुप्लीकेट ऑर्डर की कॉपी जुड़ी हुई है.

कई बार अधिकारी उन आवेदन का निस्तारण करते हैं और रिपोर्ट दूसरी पोर्टल पर अपडेट कर देते हैं. जिसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. लोगों को हो रही परेशानियों को देखते हुए जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा ने सिंगल विंडो सिस्टम से इन 5 सेवाओं को हटाने का फैसला किया है.

GDA ने सिंगल विंडो सिस्टम से हटाई ये 5 सुविधाएं

बता दें कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने दिसंबर 2018 में सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया था. इस विंडो के लागू होने से लोग स्वागत कक्ष में बनाए गए काउंटर पर जाकर अपनी शिकायतें दर्ज करवाते थे. जहां से उन्हें सीधे बाबू के पास भेजा जाता था. सिंगल विंडो सिस्टम के लागू होने से शिकायतकर्ताओं का बाबू से सीधा संपर्क कट गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details