दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गाजियाबाद से पटना के लिए मिलेगी सीधी बस, ये रही डिटेल्स

गाजियाबाद से पटना जाने के लिए अब लोगों को परेशान नहीं होना पड़ेगा. इसी हफ्ते परिवहन विभाग अत्याधुनिक बस सेवा शुरू करने जा रहा है.

By

Published : Feb 26, 2019, 8:17 PM IST

अब गाजियाबाद से पटना के लिए मिलेगी सीधी बस

नई दिल्ली/गाजियाबाद: बिहार के चार प्रमुख शहरों के लिए गाजियाबाद से जल्द ही बस सेवा शुरू की जाएगी. बताया जा रहा है कि लोगों की सुविधाओं के लिए पटना, किशनगंज, नालंदा और बक्सर के लिए गाजियाबाद से 7 अत्याधुनिक वोल्वो बसों का परिचालन इसी हफ्ते शुरू हो जाएगा.

परिवहन विभाग के अधिकारी ने बताया कि पहली बार गाजियाबाद से बिहार के लिए बस सेवा शुरू की जा रही है. अब तक बिहार के पैसेंजर्स कोएनसीआर दिल्ली के लिए पैसेंजर परमिट प्राप्त नहीं होता था. इस रूट पर बस सेवा के परिचालन से बिहार और गाजियाबाद के बीच पड़ने वाले कई जिलोंके यात्रियों को लाभ पहुंचेगा.

समय सारणी और किराया
परिवहन विभाग के अधिकारी ने बताया कि बस पटना के बांकीपुर बस स्टैंड से दोपहर 2:00 बजे खुलेगी और 18 घंटे के सफर के बाद अगले दिन सुबह 9:00 बजे गाजियाबाद पहुंचेगी. बस बांकीपुर से खुलने के बाद मीठापुर बस स्टैंड, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, गोरखपुर, लखनऊ और आगरा के रास्ते गाजियाबाद पहुंचेगी. पटना से गाजियाबाद का किराया प्रति व्यक्ति 1650 रुपये तय किया गया है. जबकि मुजफ्फरपुर से गाजियाबाद स्लीपर बस का किराया 1500 रुपये तय किया गया है. गाजियाबाद से पटना के लिए शुरू होने वाली बसों में 2 स्लीपर बसें जबकि 5 सिटिंग बसें पहले चरण में चलेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details