दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

फ्री DTC: मेट्रो की बजाय बस को ज्यादा पसंद कर रही हैं महिलाएं

इस योजना को लेकर सोनाली ने ईटीवी भारत को बताया कि वह पहले महिपालपुर से कनॉट प्लेस तक मेट्रो से सफर करती थी. लेकिन जब से दिल्ली की बसों में महिलाओं के लिए फ्री सफर हुआ है , वह तब से बसें में ही सफर कर रही हैं और कहीं भी जाने के लिए वह बस से ही आना जाना कर रही है.

महिलाओं को बस का सफर पसंद

By

Published : Nov 7, 2019, 7:30 AM IST

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में मिडिल क्लास से लेकर हाई प्रोफाइल क्लास की महिलाएं जोकि मेट्रो में अधिकतर सफर करती थी. वह अब दिल्ली की डीटीसी और क्लस्टर बसों में नजर आ रही है. जी हां दिल्ली सरकार के महिलाओं को दिए गए फ्री बस राइड का पूरा फायदा महिलाएं उठा रही है.

महिलाओं को अब मेट्रो से ज्यादा बस का सफर पसंद

बसों में ज्यादा सफर कर रही है महिलाएं

इस योजना को लेकर सोनाली ने ईटीवी भारत को बताया कि वह पहले महिपालपुर से कनॉट प्लेस तक मेट्रो से सफर करती थी. लेकिन जब से दिल्ली की बसों में महिलाओं के लिए फ्री सफर हुआ है , वह तब से बस में ही सफर कर रही हैं और कहीं भी जाने के लिए वह बस से ही आना जाना कर रही है.

छात्राएं कॉलेज के लिए कर रही बस से सफर

रोजाना कॉलेज जाने वाली वर्षा का कहना था कि वह पहले मेट्रो से अपने कॉलेज आया जाया करती थी. लेकिन जब से बसों में फ्री सफर हुआ है. अब ना केवल उसका किराया बच रहा है. बल्कि वह समय पर भी अपने कॉलेज पहुंच रही है. वहीं इस दौरान जब ईटीवी भारत ने महिलाओं की प्रतिक्रिया लेने के लिए बसों में पहुंची तो कुछ ऐसी महिलाएं भी थी. जोकि बस के सफर का पहली बार अनुभव कर रही थी. उनका कहना था कि जब उन्हें पता चला कि डीटीसी बसों में सफर फ्री हो गया है, तो तब से वह बस से ही सफर कर रही है.

वहीं इंदिरापुरम की रहने वाली प्रीति का कहना था कि बस से सफर कर उनका किराया तो बच ही रहा है. साथ ही कहीं भी आना जाना हो तो बस काफी आसान है, क्योंकि बस हर जगह जाती है. कई बार मेट्रो हमें दूर तक नहीं छोड़ती है. मेट्रो से उतर कर हमें रिक्शा लेना लेना होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details